Monday, 25th September 2017

यूपी: सपा की खाई हुई और चौड़ी ! अखिलेश ने दिखाए बगावती तेवर !

Fri, Dec 30, 2016 2:48 PM

जैसे जैसे यूपी के विधान सभा चुनाव नज़दीक आ रहे है वैसे वैसे सपा के भीतर घमासान बढ़ता जा रहा है ! नौबत पार्टी  के विभाजन तक पहुँच गयी है !  और हो सकता है कि अपने  रजत जयंती वर्ष में समाजवादी पार्टी दो भागों में बँट जाए ! दरअसल टिकट वितरण और पार्टी के फैसलों में अनदेखी से आहत अखिलेश यादव ने  आखिरकार बगावत का झंडा उठा लिया।
उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की आधिकारिक लिस्ट से अलग अपने 235 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। इनमें से 171 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है जबकि 64 हारी हुई सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने  बची हुई 78 सीटों में से 68 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। हालांकि, ज्यादातर नाम दोनों लिस्टों में हैं। लेकिन अब पार्टी में वर्चस्व की जंग छिड़ना तय है। पार्टी पर किसका हक होगा, यह जल्द ही साफ हो जाएगा।

अखिलेश ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मिलकर अपने नजदीकी मंत्रियों, विधायकों व अन्य नेताओं के लिए टिकट की मांग की थी। सकारात्मक जवाब न मिलने पर वे अपने सरकार आवास लौटे और विधायकों की बैठक में उन्हें टिकट की ‌चिंता किए बिना चुनाव की तैयारी में जुट जाने को कह दिया।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75859