Sunday, 19th November 2017

झारखंड: कोयला खदान धंसने से 50 मजदूरों सहित 35 डंपर दबे , मदद के लिए NDRF पहुंची !

Fri, Dec 30, 2016 10:09 AM


झारखंड : गोड्डा जिले में कोयला खदान धसने के कारण 35 डंपर गाड़ियों सहित  उसमें सवार लगभग 40 से 50 मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. खदान में फंसे इन मजदूरों को निकालने की कोशिशें जारी है और मदद के लिए पटना से एनडीआरएफ की टीम भी घटना स्थल पर पहुँच चुकी है !
सीआईएसएफ अनुसार बचाव कार्यों में मदद के लिए शीतलपुर स्थित ईसीएल मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिसकर्मी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं. बचाव कार्य जारी है, लेकिन बिजली आपूर्ति बाधित होने से खदान के अंदर राहत कार्यों में परेशानी आ रही है. 

जानकारी के मुताबिक  ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) की राजमहल परियोजना में महालक्ष्मी आउटसोर्सिंग कंपनी के कर्मी रात में माइनिंग का काम कर रहे थे. खदान में 200 फीट तक डीप माइनिंग चल रही थी, तभी पूरा मलबा ढह गया. इस वजह से खदान के अंदर जाने का रास्ता पूरी तरह बंद हो गया और करीब 40 से ज्यादा मजदूर अंदर ही फंस गए. मिट्टी में दबे ज्यादातर लोग ठेका मजदूर हैं. चश्मदीदों ने बताया कि ओपनकास्ट की इस परियोजना में मिट्टी धंसने से 35 से ज्यादा डंपर और 4 पे-लोडर दब गए.वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास हालात पर करीबी नजर बनाए हुए हैं और अधिकारियों से राहत कार्य में तेजी लाने को कहा है.

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
59 %
Total Hits : 77393