Thursday, 21st September 2017

मुंबई : लोकल ट्रेन की बोगियां पटरी से उतरीं !

Thu, Dec 29, 2016 11:22 AM

मुंबई: गुरुवार सुबह मुम्बई में सेंट्रल रेलवे रूट पर कुर्ला-अंबरनाथ लोकल ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसा विठलवाडी स्टेशन पर हुआ. घटना गुरुवार सुबह 5.53 बजे हुई. रहत की बात यह है कि हादसे में  किसी के घायल होने का समाचार नहीं है. हादसे के चलते कल्याण से करजत के बीच लोकल रेल सेवा बाधित हुई है.

सेंट्रल रेलवे ने ट्विटर पर इस हादसे की जानकारी दी. सेंट्रल रूट की रेल सेवा बाधित होने के चलते बड़ी संख्या में इस रूट से यात्रा करने वाले यात्री प्रभावित हो रहे हैं. रेल की पटरी पर आई दरार को हादसे की वजह बताया जा रहा है. मौके पर रेलवे के अधिकारी और तकनीकि कर्मचारी मौजूद हैं. कल्याण-डोम्बिवली प्रशासन ने यात्रियों को राहत देने के लिए अतिरिक्त बसें भी चलाई हैं.

सुबह  बहुत बड़ी संख्या में यात्री दफ़्तर-कॉलेज-स्कूल जाने के लिए रेल सेवा का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में प्रभावित होने वाले यात्रियों की संख्या बहुत ज़्यादा बढ़ जाती है. 
बुधवार को कानपुर में 15 डिब्बे पटरी से उतरे
इससे पूर्व बुधवार को भी कानपुर के रूरा स्टेशन के पास अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस  के 15 डब्बे पटरी से उतर गए थे.  इसमें 52 यात्री घायल हुए थे .

यह पहला मौका नहीं
गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है, जब कानपुर के आसपास इसी जिले में कोई ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई हो, क्योंकि लगभग सवा महीना पहले ही 20 नवंबर की रात को लगभग 3:00 बजे इसी जिले के पुखरायां में भी मध्य प्रदेश के इंदौर से बिहार की राजधानी पटना जा रही इंदौर-पटना एक्‍सप्रेस ट्रेन (19321) के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे, और 150 से ज़्यादा लोग मौत के मुंह में समा गए थे. इस हादसे में 200 से ज़्यादा लोग ज़ख्मी भी हुए थे.

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75821