Thursday, 21st September 2017

विश्व रिकॉर्डधारी क्रिकेटर प्रणव धनावड़े को पुलिस ने पीटा

Sun, Dec 18, 2016 8:32 PM

- महेंद्र नारायण सिंह यादव -

स्कूल क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले खिलाड़ी चर्चित खिलाड़ी प्रणव धनावड़े की में मुंबई में कल्याण थाने की पुलिस ने पिटाई कर डाली है। मुंबई में सुभाष मैदान में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के लिए हैलीपेड बनाया जा रहा था जिसको लेकर प्रणव का पुलिस से कुछ विवाद हुआ तो पुलिस ने उनकी पिटाई कर डाली। इतना ही नहीं, प्रणव और उनके पिता को पुलिस थाने भी ले गई और वहाँ भी दोनों के साथ बदसलूकी की गई।

दरअसल, सुभाष मैदान की पिच पर ही मंत्री जी के लिए हैलीपेड बनाया जा रहा था और प्रणव का कहना था कि कम से कम पिच पर तो हैलीपेड न बनाया जाए। इसी बात पर पुलिस अधिकारी नाराज हो गए और मारपीट पर उतर आए।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर डोंबीवली के जिमखाना में एक निजी कार्यक्रम के लिए आने वाले थे और उनका हैलिकॉप्टर कल्याण के सुभाष मैदान पर उतरना था, जिसके लिएवहां पर हैलिपॅड बनाने का काम चालू था। प्रणब ने पुलिस से लिखित में वो दस्तावेज दिखाने को कहा जिसके आधार पर यहां खेल को रोककर हैलीपेड बना दिया गया। इसी बात पर पुलिस वाले नाराज हो गए और प्रणव तथा उनके पिता को थाने ले गए। बाद में जब खबर फैली तो शिवसैनिकों ने हंगामा किया तब पुलिस ने माफी मांगी और दोनों को छोड़ा।

प्रणव धनावड़े एक स्थानीय टूर्नामेंट में एक हजार रन का विश्व रिकॉर्ड बना चुके हैं और अच्छी खासी ख्याति अर्जित कर चुके हैं। ये ज़रूर रहा कि बाद में अंडर 19 की टीम में उनके बजाय सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को कमजोर प्रदर्शन के बावजूद सिलेक्ट किया गया था।

मजे की बात यह है कि जिस बाजारपेठ पुलिस थाने में प्रणव धनावड़े और उनके  पिता प्रशांत के साथ बदसलूकी हुई, उसी थाने में 26 जनवरी को उन्हें झंडारोहण में मुख्य अतिथि बनाकर सम्मानित किया गया था।।

प्रणव  ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि सब इंस्पेक्टर कदम उन्हें सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर दिलीप सूर्यवंशी के पास ले गया और सूर्यवंशी ने उनके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी और पिता-पुत्र दोनों को हवालात में बंद करने का आदेश दे दिया।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस विवाद के बारे में पत्रकारों से कहा कि प्रणव की बात सही है और पूरे मामले में पुलिस की गलती है। विवाद को तूल पकड़ता देख, जावड़ेकर ने हेलीकॉप्टर से जाने का प्लान कैंसिल कर दिया और अब वो कार से जाएँगे।

Comments 2

Comment Now


Previous Comments

According to this news if this is right bad behaviour of mumbai police and applosise this type of behaviour

abhishek tiwary

aisi police wale ko mantrion k homeguard banadena chahie.

Hemakant

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75821