Saturday, 18th November 2017

आरोपों का जवाब जूते-चप्पलों से देंगे : किरेन रिजीजू

Tue, Dec 13, 2016 6:25 PM

अरुणाचल प्रदेश में बांध निर्माण के हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार के आरोपों से बौखलाए गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू ने कहा है कि ऐसे आरोप लगाने वाले अगर आ जाएं तो उन्हें जूते और चप्पलों से जवाब दिया जाएगा।

जनसत्ता में प्रकाशित खबर के अनुसार, किरेन रिजिजू ने अरुणाचल में दो हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट में अपने पद का दुरुपयोग कर अपने ठेकेदार रिश्तेदारों को फायदा पहुंचाया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इसमें 450 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है और हाइड्रो प्रोजेक्ट के चीफ विजिलेंस ऑफीसर सतीश वर्मा की रिपोर्ट में भी किरेन रिजीजू का नाम शामिल है।

कांग्रेस ने एक ऑडिय़ो टेप भी जारी करते हुए आरोप लगाया कि किरेन रिजिजू के भाई गोबोई रिजिजू ने पूरी पेमेंट के बदले अपने भाई की मदद से एक अधिकारी को प्रमोशन दिलाने का वादा किया था। किरेन रिजिजू के कजिन इस प्रोजेक्ट  में कांट्रेक्टर  के रूप में जुड़े रहे हैं और यह इलाका किरेन रिजीजू के संसदीय क्षेत्र में पड़ता है।

पूरा मामला जानने के लिए पढ़े - हाइड्रो इलेक्ट्रिकप्रोजेक्ट  मामला : एक नज़र में !

जाने-माने वकील प्रशांत भूषण ने भी केंद्र सरकार पर और केंद्रीय गृह राज्य  मंत्री किरेन रिजीजू पर अपने ट्वीट के जरिये सवाल खड़े किए। जब इस बारे में किरेन रिजीजू से पूछा गया तो वे एकदम भड़क उठे। उन्होंने पूरी खबर को प्लांटेड बताया और कहा- "ये बेहद शर्मनाक है? जिन्होंने भी  भी इन खबरों को प्लान किया है, वे यदि वहां आ जाए जहां हम हैं तो उनको जूतों और चप्पलों से जवाब दिया जायेगा! क्या  यह भृष्टाचार  है कि हम लोगों की सेवा करना चाहते हैं?''

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

31 %
9 %
59 %
Total Hits : 77349