Wednesday, 20th September 2017

चोर नहीं लड़ सकते काले धन से- तृणमूल कांग्रेस

Wed, Dec 7, 2016 9:16 AM

नोटबंदी के बाद से ही भाजपा के नेताओं का बड़े नोटों के साथ पकड़े जाने का सिलसिला जारी है। ताजा मामला कोलकाता का है जहाँ भाजपा नेता मनीष शर्मा रानीगंज में 33 लाख रुपए के साथ पकड़ा गया है। भाजपा के बड़े नेताओं का करीबी मनीष शर्मा कोयला माफिया है और विधानसभा चुनाव लड़ चुका है।

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने बीजेपी नेता मनीष शर्मा और उसके कुछ साथियों को को 33 लाख की करंसी के साथ रानीगंज कोयला बेल्ट से मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया। जब्त रुपयों में 2000 के नए नोट भी काफी संख्या में हैं। इसके साथ छह ट्रक मालिक भी गिरफ्तार किए गए हैं।

कोयला माफिया और भाजपा नेता मनीष शर्मा और उसके साथियों के पास सात बंदूकें, 89 राउंड गोली, 33 लाख रुपये नकदी मिले हैं। बीजेपी नेता शर्मा के पास से 10 लाख की नकद राशि मिली है। मनीष शर्मा के साथ डॉन राजेश झा भी पकड़ा गया है। डॉन राजेश झा इससे पहले दो बार जून और जुलाई में नकली करंसी और मर्डर के केस में गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस आरोपियों के पास से मिले पैसों के स्रोत की जांच कर रही है। आरोपियों के पास से 2000 के नए नोट के साथ 50 और 100 रुपए के नोट मिले हैं। इनके पास से मिले 2 लाख रुपए के सभी नोट सीरीज में होने के कारण माना जा रहा है कि रकम किसी बैंक से निकाली गई है।

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य शहरी विकास मंत्री फिरहद हकीम ने कहा है कि जो नोटबंदी के जरिए कालेधन से लड़ रहे हैं, वे ही अपनी पार्टी के भीतर कालाधन जमा करने वाले हैं। उन्होंने ऐसे अपराधियों को टिकट दिए हैं।
    श्री हकीम ने कहा कि यह भाजपा का असली रंग और कालेधन से लड़ने की उनकी फर्जी मंशा दिखाता है। जो खुद चोर हैं वे कालेधन से लड़ने की बात नहीं कर सकते।

इससे पहले तमिलनाडु पुलिस ने वाहन तलाशी के दौरान भारतीय जनता पार्टी  के एक स्थानीय नेता जेवीआर अरुण के पास से 20.50 लाख रुपये बरामद किए थे। गिरफ्तार किए गए अरुण ने पीएम नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का जमकर स्वागत किया था और फेसबुक पर लिखा था कि देश के विकास के लिए मैं लाइन में लगने को तैयार हूँ।
आठ नवंबर को महाराष्ट्र के सोलापुर स्थित लोक मंगल समूह की एक कार से 91.50 लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे। इस समूह के प्रमुख वरिष्ठ बीजेपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुभाष देशमुख हैं।

 

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75805