Sunday, 19th November 2017

नोटबंदी ने 3 और लोगों की ली जान, 2 घायल

Sat, Dec 3, 2016 12:01 AM

डायमंड हार्बर (पश्चिम बंगाल), अहमदाबाद: नोटबंदी  के कारण पैदा हुए संकट ने तीन और लोगों की जान ले ली। दो लोगों की मौत पश्चिम बंगाल में और एक की मौत अहमदाबाद में हुई। दो महिलाएँ हरियाणा के यमुनानगर गोली लगने से घायल हुईं हैं। ये सभी बैंकों में रुपए निकलवाने के लिए लाइन में खड़े थे। नोटबंदी के कारण मरने वालों की संख्या अब करीब सौ तक पहुंच चुकी है।

पीटीआई ने पुलिस के हवाले से खबर दी है कि पश्चिम बंगाल में दक्षिण 24-परगना जिले के रायदिघी में यूबीआई बैंक की शाखा के सामने अपनी मासिक पेंशन निकालने के लिए लाइन में खड़े 80 साल के विश्वदेब नस्कर की तबीयत खराब हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनका शव पोस्टमार्टम के लिए डायमंड हार्बर ले जाया गया। वह रायदिघी थानाक्षेत्र के कंकणदिघी के निवासी थे।
      इसके अलावा, उत्तरी 24 परगना जिले में मचलंदपुर में एसबीआई शाखा से पैसा निकालने गए 72 वर्षीय एक वृद्ध की भी मौत हो गयी। पुलिस अधीक्षक भास्कर बनर्जी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उनका शव पोस्टमार्टम के लिए हावड़ा ले जाया गया।
      इस बीच, अहमदाबाद से प्राप्त समाचार के अनुसार गुजरात में अरावली जिले के तेनपुर गांव में आज दोपहर एक राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा के बाहर लाइन में खड़े एक व्यक्ति का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनकी पहचान पास के गांव चद्रेज के निवासी 60 वर्षीय बदरसिंह सोलंकी के रूप में हुई है।

इसके अलावा हरियाणा के यमुनानगर में बैंक के बाहर लाइन में खड़ी दो महिलाओं को गोली लग गई। गार्ड की दोनाली बंदूक अचानक चल गई जिससे दोनों महिलाएं घायल हो गईं।

  जगधीर के एसएचओ सुनील कुमार ने बताया कि 60 वर्षीय सबिला और उसकी बहू तब जख्मी हो गईं जब भारतीय स्टेट बैंक की एक शाखा के गार्ड की बंदूक गिरने के बाद दुर्घटनावश इससे गोली चल गई। उन्होंने कहा कि उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों महिलाओं के पैरों में छर्रे लगे हैं। पुलिस ने कहा कि इस बाबत मामला दर्ज कर लिया गया है।
 

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
9 %
57 %
Total Hits : 77441