Saturday, 18th November 2017

बैंक लाइन में लगी महिला ने दिया बच्चे को जन्म

Fri, Dec 2, 2016 10:06 PM

नोटबंदी से काला धन तो वापस आता न दिख रहा हो लेकिन जनता की परेशानियाँ हर रोज नए-नए रूप में सामने आ रही हैं। कानपुर देहात में घंटों से लाइन में लगी एक महिला ने वहीं बच्चे का जन्म दे दिया। बैंक में मौजूद महिलाओं ने फिर पुलिस की मदद से महिला और नवजात शिशु को अस्पताल पहुंचाया।

घटना कानपुर देहात के झींझक क्षेत्र की हैं जहाँ शुक्रवार दोपहर रुपये निकालने के लिए घंटों से लाइन में खड़ी महिला ने बच्चे को जन्म दिया। महिला की पति की मौत हो गई है और पति की मौत के बाद मिली सरकारी मदद की रकम निकालने के लिए उसे बैंक जाना पड़ा था।

जानकारी के मुताबिक मंगलपुर एरिया के सरदारपुरवा गांव की सर्वेशा (30) गर्भवती थी। तीन महीने पहले उसेके पति जसमेर नाथ की मौत हो गई थी। सरकारी मदद के तौर पर लोहिया आवास के लिए बैंक अकाउंट में 2.75 लाख रुपये जमा कराए गए थे। घर बनवाने के लिए पहली किस्त निकालने के मकसद से सर्वेशा अपनी सास शशि के साथ पंजाब नेशनल बैंक की झींझक ब्रांच पहुंची थी, लेकिन लाइन में उसे इतना ज्यादा समय लग गया कि उसकी डिलेवरी वहीं पर हो गई।

सर्वेशा सुबह 11 बजे से लाइन में लग गई थी। काउंटर तक पहुंचते पहुंचते पौने चार बज गए। इस बीच उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। वहाँ मौजूद कुछ महिलाओं ने उसे ज़मीन पर लिटाया। सर्वेशा ने लड़के को जन्म दिया। इसके बाद एंबुलेंस बुलाकर महिला और उसके नवजात को नजदीकी हॉस्पिटल भेजा गया।

लोगों ने बताया कि साढ़े तीन से चार बजे के बीच गर्भवती सर्वेशा को अचानक तेज पीड़ा शुरू हो गई और वह दर्द से चीखने लगी। इस पर हड़कंप मच गया। यह देख अन्य महिलाएं मदद को आगे आई। काफी दर्द सहने के बाद महिला ने बैंक के बाहर ही एक बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद बैंक मैनेजर को पता चला तो उसने एंबुलेंस की मदद लेकर जच्चा-बच्चा को उनके घर पहुंचाया। साथ ही महिला के पैसे भी उसे सुपुर्द कर दिए गए।

कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने बताया है कि जच्चा- बच्चा पूरी तरह स्वस्थ हैं।

Comments 2

Comment Now


Previous Comments

sharam mar gai h

Bank emplyees who helped n rose to d occasion need to b appreciated n awarded

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

31 %
9 %
59 %
Total Hits : 77350