Saturday, 18th November 2017

लो, ये तो मारे डाल रहे थे ममता बनर्जी को...

Thu, Dec 1, 2016 12:49 AM

कोलकाता स्थित एनएससीबीआई हवाईअड्डे पर आज रात निजी एयरलाइन कंपनी का एक विमान आधे घंटे से अधिक समय तक शहर के आसमान में चक्कर लगाता रहा जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सवार थीं।  विमान को आधे घंटे तक उतरने की अनुमति नहीं मिली, और बड़ा हादसा होते-होेते बचा। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को मारने का एक षड्यंत्र था। 
 

खुलासा हुआ है कि विमान में ईंधन कम था, और पायलट ने पांच मिनट में उतरने का ऐलान कर दिया था लेकिन एटीसी ने विमान उतरने नहीं दिया और आधे घंटे से ज्यादा समय तक विमान हवा में उड़ता रहा।    

 हवाईअड्डा अधिकारियों ने कहा कि विमान ने पटना से निर्धारित समय से एक घंटे देरी से शाम सात बजकर 35 निनट पर उड़ान भरी और यहां तकनीकी कारणों से आसमान में आधे घंटे से अधिक समय तक चक्कर लगाने के बाद रात नौ बजे से कुछ समय पहले उतर गया।

अधिकारियों ने कहा कि किसी भी हवाईअड्डे पर ऐसी घटना कोई नयी बात नहीं है।  तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहद हकीम ममता के साथ उसी विमान में थे। उन्होंने विमान के उतरने के लिए एटीसी से अनुमति मिलने में देरी पर कड़ी आपत्ति जतायी और आरोप लगाया कि यह मुख्यमंत्री को मारने का एक षड्यंत्र है।
     श्री हकीम ने दावा किया कि पायलट ने कोलकाता से 180 किलोमीटर दूर घोषणा की थी कि विमान पांच मिनट के भीतर उतर जाएगा, लेकिन विमान अंतत: आधे घंटे से अधिक समय बाद उतरा।
     उन्होंने कहा कि पायलट ने विमान को उतारने के लिए एटीसी से अनुमति मांगी क्योंकि विमान में ईंधन कम था लेकिन एटीसी ने विमान को रोके रखा।
     हकीम ने कहा, यह और कुछ नहीं बल्कि हमारे मुख्यमंत्री की हत्या का षड्यंत्र था क्योंकि उन्होंने नोटबंदी के खिलाफ आवाज उठायी है और जनविरोधी निर्णय के खिलाफ जन आंदोलन के लिए देश का दौरा कर रही हैं।
     सम्पर्क किये जाने पर एटीसी एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है।

 

Comments 1

Comment Now


Previous Comments

जब विमान मे ईंधन नही था तो पायलट. ने बोला 5 मिनट मे उतरने वाला है तो आधा घंटा कैसे आसमान मे उड़ता रहा।

RanJeet Gupta

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

31 %
9 %
59 %
Total Hits : 77349