Wednesday, 22nd November 2017

पद्मनाभ स्वामी मंदिर में ड्रेसकोड में छूट पर बवाल

Thu, Dec 1, 2016 12:07 AM

प्राचीन श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में प्रवेश करने वाली महिलाओं के सदियो पुराने ड्रेसकोड  में छूट के एक दिन बाद आज इसको लेकर भ्रम की स्थिति रही क्योंकि मंदिर की प्रशासनिक समिति ने प्रदर्शनों के बाद कार्यकारी अधिकारी से कहा कि वह अपना निर्णय वापस ले लें।
     कार्यकारी अधिकारी केएन सतीश ने महिलाओं के लिए ड्रेस कोड में छूट का आदेश दिया है जिसके तहत महिला श्रद्धालु अब सलवार कमीज और चूड़ीदार पहनावे में दर्शन कर सकती हैं। इससे पहले महिला श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में प्रवेश के लिए चूड़ीदार के उपर धोती पहना होना जरूरी था। इसको लेकर कई हिंदू संगठनों ने मंदिर के सामने इस फैसले के विरोध में प्रदर्शन किया।   
     सुबह के समय सलवार कमीज और चूड़ीदार पहने कुछ महिला श्रद्धालुओं ने मंदिर में प्रवेश किया लेकिन कुछ समय बाद उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त मंदिर की प्रशासनिक समिति के हस्तक्षेप के बाद उन्हें रोक दिया गया।
     जिला न्यायाधीश एवं समिति के अध्यक्ष के हरिपाल ने आज कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखा और उन्हें आदेश वापस लेने के लिए कहा।
     पत्र मिलने की पुष्टि करते हुए सतीश ने यद्यपि कहा कि वह लिये गए निर्णय को लेकर आश्वस्त थे और उन्होंने केरल उच्च न्यायालय को पहले ही सूचित कर दिया था।
     अदालत ने कल उन्हें निर्देश दिया था कि उस महिला की अर्जी पर विचार करें जो कि सलवार और चूडीदार पहने महिलाओं को मंदिर में प्रवेश से पहले धोती पहनने के लिए बाध्य करने के खिलाफ थी। अदालत ने कहा था कि वह उस पर उचित कार्रवाई करें।
     सतीश ने पीटीआई से कहा, मैं अब उच्च न्यायालय के किसी विशिष्ट आदेश के बिना कोई बदलाव नहीं कर सकता। कई लोगों ने निर्णय का स्वागत किया है।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
9 %
57 %
Total Hits : 77568