Sunday, 19th November 2017

कलराज का झूठ आया सामने : कंधा नहीं है खराब

Tue, Nov 8, 2016 1:51 PM

झाँसी में भाजपा की परिवर्तन रैली में मंच पर प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के हाथ पकड़ने पर झिड़कने वाले कलराज मिश्र के पास इस मामले में कोई सफाई नहीं बची है। उनके समर्थकों की तरफ से एक कहानी गढ़ने की कोशिश की गई जो झूठ साबित हुई है।

कलराज मिश्र की तरफ से कहा गया कि वो बहुत ही सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं, और जातिभेद कतई नहीं करते। झाँसी में मंच पर जब केशव प्रसाद मौर्य ने कलराज मिश्र का हाथ पकड़ा तो कलराज ने इसलिए मना किया क्योंकि उनके कंधे में खराबी है, और उनका हाथ ऊपर नहीं उठ पाता। कहानी ये फैलाई गई कि बचपन से संघ से जुड़े रहे कलराज मिश्रा का कई सालों पहले एक कंधा उतर गया था, इसलिए उनका एक हाथ ऊपर नहीं उठ पाता।

कहानी इस तरह गढ़ी गई थी कि झाँसी की घटना से नाराज लोगों को भी लगने लगा था कि कहीं ये बात सच न हो, लेकिन अब कुछ और तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें कलराज मिश्रा अपने दोनों हाथ ऊपर उठाए हैं, और बगल में खड़े नेताओं के हाथ भी पकड़े हैं। फर्क ये है कि उनके बगल में कोई बड़ा राष्ट्रीय नेता या उच्च जाति का नेता खड़ा होता है।

एक तस्वीर तो ऐसी भी सामने आई है जिसमें केशव प्रसाद मौर्य ही कलराज मिश्र के बगल में खड़े हैं, और दोनों हाथ उठाए हैं, लेकिन फर्क ये है कि एक दूसरे का हाथ नहीं पकड़े हैं। यानी कुछ तो ऐसा है कि कलराज मिश्रा केशव प्रसाद मौर्या का मंच पर हाथ पकड़ने से बचते हैं।

इस बीच कलराज मिश्र के खिलाफ ओबीसी समुदाय में नाराजगी बढ़ती जा रही है। कुशवाहा समाज ने तो कलराज मिश्र को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने की माँग कर दी है, और ऐसा न करने पर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में नुकसान सहने को तैयार रहने को कहा है।

 

Comments 6

Comment Now


Previous Comments

मेरे मौर्य भाइयों! भाजपा दूसरी पार्टियों की तरह किसी एक व्यक्ति या खानदान की बपौती नहीं है। यह देश की एकमात्र लोकतांत्रिक आस्था वाली पार्टी है। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें जिसमें किसी जाति विशेष का न तो वर्चस्व है और न ही उपेक्षा। कुछ हताश लोगों की राजनीति सिर्फ जातीय नफरत फैलाने पर जिन्दा है। बन्धुओं! बस मोदीजी की राजनीतिक जीवन यात्रा पर ही विचार कर लो और नफरत फैलाने वालों से सावधान हो जाओ।

वेद प्रकाश सिंह

agar kalraj kh rhe hi ki unka hath nhi uthta to phir ab q jat-pat ki bat failakr hinduo ke tukde kiye ja rhe hi koi sajis lagti hi ye khabr failne me koi gair hindu aisa to nhi kr rha khi

anoop

agar kalraj kh rhe hi ki unka hath nhi uthta to phir ab q jat-pat ki bat failakr hinduo ke tukde kiye ja rhe hi koi sajis lagti hi ye khabr failne me koi gair hindu aisa to nhi kr rha khi

anoop

पिछडो जातियों के लोगों को अब तो समझ मे आ जाना चाहिए कि हमारा सम्मान सिर्फ बसपा मे है

दुर्वेश चन्द्र जाटव

पिछड़ो का सम्मान सिर्फ बसपा मे

दुर्वेश चन्द्र जाटव

Dalit, pichdo, majdooro, kisano, chatro, naukari pesha valo ka hit keval aur keval Sapa me hi suraksit hai. Isliye SAPA ko ho vote de.

Dr Sudhir Yadav

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
59 %
Total Hits : 77393