Sunday, 19th November 2017

झाँसी: कलराज ने मंच पर की केशव मौर्या की बेइज्जती

Mon, Nov 7, 2016 12:41 PM

झाँसी में परिवर्तन रैली में भाजपा नेताओं ने परिवर्तन का आह्वान करने के साथ-साथ प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या की अच्छी-खासी बेइज्जती कर दी। मंच पर जब सारे नेता एकजुटता का संदेश देने के लिए खड़े होकर एक दूसरे का हाथ पकड़कर उठाने लगे तो केंद्रीय लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्रा ने केशव प्रसाद मौर्या का हाथ ही झटक दिया। मंच पर हुई बेइज्जती से अकबकाए केशव मौर्या को जब कारण समझ नहीं आया तो कलराज मिश्रा ने डाँटकर उनसे दूर रहने की हिदायत दे दी।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा इस बात पर ध्यान लगाए रहे कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उनके ही बगल में रहें। इसमें तो वे कामयाब रहे लेकिन वे यह नहीं देख पाए कि उनकी दूसरी तरफ  कोई राष्ट्रीय या ब्राह्मण नेता नहीं, बल्कि केशव प्रसाद मौर्या ही आ गए हैं।

इसके बाद जब उत्साहित होकर सभी नेता एक दूसरे का हाथ पकड़कर एकजुटता का संदेश देने लगे तो अपने को बड़ा नेता मानने की गफलत में पड़े केशव मौर्या ने बगल में खड़े कलराज मिश्रा का हाथ पकड़कर ऊपर उठाने की कोशिश की। जब कलराज ने देखा कि केशव प्रसाद मौर्या उनका हाथ पकड़कर रहे हैं, तो वे बुरी तरह बिफर गए। उन्होंने गुस्से और हिकारत से केशव का हाथ झटक दिया, और डाँट दिया। 

मजबूर होकर केशव को अपनी झेंप मिटाने की कोशिश करते हुए अपना एक ही हाथ ऊपर करना पड़ा। मंच पर मौजूद नेताओं का तो इस घटना पर उस समय ध्यान नहीं गया, लेकिन नीचे से सब देख रहे लोगों को ये घटना बहुत बुरी लगी।

केशव प्रसाद मौर्या एक ओर जहाँ अपने को प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते मुख्यमंत्री पद का दावेदार बता रहे हैं, और इस बहाने कुशवाहा, मौर्या वोटों को लुभाने में लगे हैं, वहीं ब्राह्मणी संस्कृति में पले-बढ़े कलराज मिश्रा उन्हें छूने तक का अधिकार देने को तैयार नहीं हुए, और मंच पर ही उनकी बेइज्जती कर बैठे।

अगले दिन जब अखबारों में तस्वीर और खबर छपी, तो केशव प्रसाद मौर्या को अपनी बेइज्जती का अहसास हुआ, लेकिन वो अब कुछ करने की स्थिति में नहीं रहे। भाजपा के सवर्ण नेताओं ने भी इसे सामान्य घटना मानकर इसकी अनदेखी कर दी है।

रैली में कुशवाहा और अन्य ओबीसी नेताओं का भी पर्याप्त अपमान हुआ। प्रतिष्ठित नेता हरगोविंद कुशवाहा को कुछ ही दिन पूर्व बहुजन समाज पार्टी छोड़कर भाजपा में आए थे, लेकिन उन्हें भी कोई तवज्जो नहीं दी। खास बात ये है कि बुंदेलखंड में कुशवाहा समाज की संख्या काफी है, और वो जीत में निर्णायक भूमिका निभाते हैं।

वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक महेंद्र नारायण सिंह यादव का कहना है कि स्थानीय कुशवाहा समाज के साथ-साथ प्रदेश स्तर पर भी कुशवाहा और ओबीसी समाज में इस घटना को लेकर काफी नाराजगी और अपमान की भावना देखी जा रही है।  बाबूसिंह कुशवाहा के जनाधिकार मंच के कार्यकर्ता सबसे तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं और कह रहे हैं कि भाजपा में कुशवाहा नेताओं का अपमान हो रहा है।

हालाँकि, खुद केशव प्रसाद मौर्या भी अपनी ही पार्टी के दलित नेताओं का अपमान करते रहे हैं। पिछले दिनों सोनभद्र जिले में वे भाजपा के दलित सांसद छोटेलाल खरवार की अच्छी-खासी बेइज्जती कर चुके हैं। इस खबर के अखबारों में आने के बाद और अपमानित छोटेलाल खरवार की तस्वीरें वायरल होने के बाद भाजपा की अच्छी-खासी बेइज्जती हुई थी। सोशल मीडिया पर भी भाजपा की अच्छी-खासी फजीहत हुई थी।

पत्रकार महेंद्र नारायण सिंह यादव ने पूरे घटनाक्रम पर व्यंग्य करते हुए फेसबुक  पर लिखा है- "ओबीसी होकर ब्राह्मण को छूते हो? पंडितजी को अपवित्र कर दिया! सर्दी के दिनों में पंडित जी को तुरंत नहाना पड़ गया होगा! "75" साल पारकर चुके पंडित जी ठंड लग जाए तो कौन जिम्मेदार होगा?  बड़े आए मुख्यमंत्री बनने का सपना देखने वाले, दूर हटो!"

Comments 304

Comment Now


Previous Comments

B J P BRAHMANO KI PARTI HAI MURKH O B C HI B J P ME JATE HAI YA NAHI TO SIRF NIJI LABH KE LIYE JATE HAI THANK YOU KESHAV KUMAR MAURYA JI

SANJAY KUMAR YADAV

Shame shame

Pratima

मौर्य तुम कुत्तो से भी गये गुजरे हो लात मारते कलराज मिश्र और बि जे पी को।

Shailendra mahirrao

ye brahamni soch se hi dekh gart me jarha hai aj kal kalraj jaise chutiye minister hai aor pade likhe kabil log chppal chatka rhe hai .Mishra apne ko cm mankar hi keshav ji ki bejjati kar rhe hai bjp ko ye hi sankuchit mansikata wale neta hi to badnam kare hue hai

sanjeev shakya (mainpuri)

बीजेपी ब्राह्मणवादी पार्टी है

मनोहरसिंह परिहार

बीजेपी ब्राह्मणवादी पार्टी है

मनोहरसिंह परिहार

बीजेपी ब्राह्मणवादी पार्टी है

मनोहरसिंह परिहार

Mocch ka bal mocch ka pucch ka ball pucch ka.

मोर्या तुं तो कुत्तों बीली से ज्यादा गिरे हुए हैं रे फिर भी तू नहीं समझेगा

Bhola dagla

भाजपा की जाती वरीष्ठ हरामखोरी

Or fir kahty hen arkshan khatam karo Pahle jatiwad to khatam karo

Naresh kumar

Sangh ke esare pr kalraj mishr ne prdesh adhyksh ko kiya apmanit taki pichhdon ke P m modi ji ke kilaph jaye sandesh

rajesh yadav president rasstriy pichhda varg mahasabha

BJP UP का CM RSS वाले को बनाना चाहती है

RAVI JAWANJAL

मौया जी दुसरों के घर में ताँक झाँक करोगे वे भी बैशाखी के सहारे तो जो हाल हुआ है ये तो टेलर है।अभी आगे आगे देखो होता है क्या।

Chandrapal

yhi hota hai BJP me OBC ,SC,ST KA koi smman nhi Hota bhai yha shirf brahman vad chalta hai...........

Brijesh kumar

Maurya ji sharam karo brahman kabhi sweekar nahi karenge matlab nikalane ke bad juta markar bhaga denge samay hai OBC mein chale aao

Amar yadav

भाजपा के लोगों की यही मानसिकता है। ये कोई नई बात नहीं है। काश! मौर्या जी को समझ में आता।

डॉ राजेश यादव

Your Comment BJP ka sanskar hi aisa raha hai..sab ek dusare ka apman karte rahte hai..jatiyata pe chalne wali party ban gayi hai BJP... Hume garv hai ki hum congressy hai..jai hind jai congress

Gunjan BaBa

जैसे को तैसा

mahendra

कलराज मिश्रा बहुत बड़ा तीरंदाज मत बन 3%के लोग हो केशव मौर्य को अगर गलती से भी छीक आ गयी न तो भारत से उड़ जाओगे

यातेंद्र मौर्य

Very good

Ram Ugrah chaudhry

Very good

Ram Ugrah chaudhry

अरे भाई ए बीजेपी है सावधानी बरत ने की जरूरत है बीजेपी मतलबधोखा

B J P BRAHMANO KI PARTI HAI MURKH O B C HI B J P ME JATE HAI YA NAHI TO SIRF NIJI LABH KE LIYE JATE HAI OUR jute khate hai

dinesh kushwaha

कलराज जैसे नालायकों को सबक सिखाने के लिऐ हमें आप को एकजुट करके अपने पूर्वजों के खून की असलियत का पृमाण देते हुए इनके राजनैतिक कैरियर का अन्त करने का संकल्प लेकर पूर्ण भी करना होगा । हमारे पूर्वजों की मूर्ति के सामने भीख माँगकर पलने वाले हमारी राजसत्ता चुराकर आँखें दिखाने लगे है।

कमल किशोर शाक्य

कलराज जैसे नालायकों को सबक सिखाने के लिऐ हमें आप को एकजुट करके अपने पूर्वजों के खून की असलियत का पृमाण देते हुए इनके राजनैतिक कैरियर का अन्त करने का संकल्प लेकर पूर्ण भी करना होगा । हमारे पूर्वजों की मूर्ति के सामने भीख माँगकर पलने वाले हमारी राजसत्ता चुराकर आँखें दिखाने लगे है।

कमल किशोर शाक्य

भाई विश्लेषण करो अच्छी बात है परन्तु इस तरह की घृणा मत फैलाओ। मैं भी वहां था उन्होंने हाथ में तकलीफ बताते हुए उठा पाने में असमर्थता जताई थी।

Manoj

ab kab samajh ayega k unke a age Sab kamter hai...avi bhI time hai demagh durust kerlo kahin bjp power me agaya to phir....

बड़े दुख की बात है ।आजादी के 70 साल बाद भी यही हाल है।देश कैसे तरक़्क़ी करेगा।

Ratan

बड़े दुख की बात है ।आजादी के 70 साल बाद भी यही हाल है।देश कैसे तरक़्क़ी करेगा।

Ratan

मौर्या वर्ग सबसे पवित्र सबसे शाकाहारी और भक्तमय वर्ग होता है। परंतु बीजेपी भले श्री केशव प्रसाद मौर्या को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया हो...लेकिन कभी आगे नही बढ़ने देगी, क्योंकि बीजेपी सिर्फ सवर्णो की पार्टी है और ब्राह्मणों का भला सोचती है। यहाँ सोचिए जब सरेआम मंच पे ऐसा हो रहा है तो परदे के पीछे क्या होता होगा। कुल मिलाकर यह घटना दुखद और निंदनीय है।

Shiv Shankar Yadav

This is really sad story,c the mindset of this brahmins ,and more sad is obc are still with bjp, if Maurya ji has self respect he should resign immediately.

Dr vishwanath yadav

मौर्या वर्ग सबसे पवित्र सबसे शाकाहारी और भक्तमय वर्ग होता है। परंतु बीजेपी भले श्री केशव प्रसाद मौर्या को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया हो...लेकिन कभी आगे नही बढ़ने देगी, क्योंकि बीजेपी सिर्फ सवर्णो की पार्टी है और ब्राह्मणों का भला सोचती है। यहाँ सोचिए जब सरेआम मंच पे ऐसा हो रहा है तो परदे के पीछे क्या होता होगा। कुल मिलाकर यह घटना दुखद और निंदनीय है। ये पूरे कुशवाहा समाज और पूरे OBC का अपमान है।

Shaurya Singh Kushwaha

Baba saheb ambedkar ko jab tak nahi manege obc wale isi tarah manuwadi logo Ka jatiwadi tiraskar sahenge

D Rao

मौर्या वर्ग सबसे पवित्र सबसे शाकाहारी और भक्तमय वर्ग होता है। परंतु बीजेपी भले श्री केशव प्रसाद मौर्या को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया हो...लेकिन कभी आगे नही बढ़ने देगी, क्योंकि बीजेपी सिर्फ सवर्णो की पार्टी है और ब्राह्मणों का भला सोचती है। यहाँ सोचिए जब सरेआम मंच पे ऐसा हो रहा है तो परदे के पीछे क्या होता होगा। कुल मिलाकर यह घटना दुखद और निंदनीय है। Maurya ko apmanit kar samast KUSHWAHO ke sath-sath sampurn OBC ko apmanit kiya gaya hai.

Shaurya Singh Kushwaha

Good

Vivek yadav

केशव के "प्रसाद" यानि जूठन मौर्य यानि मुराव या कोयरी ! शूद्र हो तो शूद्र की औकात में रहो ? तुम्हें अगर बीजेपी में ले लिया गया और यूपी जैसे प्रान्त का अध्यक्ष भी बना दिया गया तो क्या खोपड़ी में चढ़ोगे ?क्या एक ब्राह्मण नेता ,वह भी कलराज मिश्र सरीखे सीनियर ब्राह्मण नेता के साथ बराबर से खड़े होओगे और ब्राह्मण नेता से हाथ मिलाकर खड़े होओगे?

बी.डी.मौर्या

Manuvadyo ke party h b.j .P maurya apne aaokat bul gya

Ravi gautam

कलराज मिश्रा से बीजेपी की सदस्यता से छीन लेना चाहिए। क्योंकि ऐसे जात पात ऊंच नीच भाव रखने वाले व्यक्ति को , bjp अपने साथ रखती है तो bjp का अस्तित्व जल्दी समाप्त हो जाएगा। केशव प्रसाद मौर्य की बेइज्जती को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया तो कुशवाहा मौर्य शाक्य सैनी समाज का एक भी वोट ब्राह्मणवादी bjp को नहीं जाएगा । इस समाज का जनसंख्या लगभग उत्तर प्रदेश में 20 % है । दूसरी तरफ देखे तो बाबू सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में जनाधिकार मंच पूरी मजबूती से खड़ी हो चुकी है। केशव प्रसाद को bjp का प्रदेश अध्यक्ष बनाने के कारण कुशवाहा मौर्य शाक्य सैनी समाज का वोट बीजेपी की तरफ झुकता नजर आ रहा था। लेकिन केशव प्रसाद के बेइज्जती के बाद अब यह लगभग तय हो गया है की bjp कुशवाहा मौर्य का सम्मान नहीं करती है । इस स्थिति में लगभग 90% वोट बाबू सिंह कुशवाहा को चला जाएगा ,मतलब पूरी जनसंख्या का 18% वोट सीधे सीधे बाबू सिंह कुशवाहा के खाते में फिक्स हो गया। मूर्ख bjp वालों अभी भी इसतरह के सामंतवादी सोच वालों को बीजेपी से बाहर करो अन्यथा सर छुपाने के लिए जगह भी नहीं बचेगा।

DN Kushwaha

दुखद पर भाजपा के नेताओ के चरित्र हई ऐसा है उनको ओ बी सी के वोट लेकर सत्ता पाना है ओ बी सी केओ सत्ता में भागीदार नहीं बनाना है ईनके लिए ओ बी सी का मतलब निम्न वर्ग ही हैऔर ये ओ बी सी को नीचे ही रखना चाहते है बराबर का दर्जा नहीं

vinod

दुखद पर भाजपा के नेताओ के चरित्र हई ऐसा है उनको ओ बी सी के वोट लेकर सत्ता पाना है ओ बी सी केओ सत्ता में भागीदार नहीं बनाना है ईनके लिए ओ बी सी का मतलब निम्न वर्ग ही हैऔर ये ओ बी सी को नीचे ही रखना चाहते है बराबर का दर्जा नहीं

vinod

दुखद पर भाजपा के नेताओ के चरित्र हई ऐसा है उनको ओ बी सी के वोट लेकर सत्ता पाना है ओ बी सी केओ सत्ता में भागीदार नहीं बनाना है ईनके लिए ओ बी सी का मतलब निम्न वर्ग ही हैऔर ये ओ बी सी को नीचे ही रखना चाहते है बराबर का दर्जा नहीं

vinod

मौर्या जी आप जैसे लोगो के साथ ठीक हुआ । अभी बहुत कुछ बाकि है ।

Rakesh sonkar

भाईयों इन मनुवादियों का चेहरा देख लो ये अपने बगल में चाहे ओबीसी जो अपने आपको सामान्‍य श्रेणी में अपनी जगह बनाने की कोशिश करते है लेकिन मनुवादियों द्वारा उन्‍हें शूद्र ही समझते है जैसा कि तमाम जगह इन लोगो द्वारा ओबीसी व अनुसूचित जाति व जनजाति के लोग जो बीजेपी में हैं उन्‍हें हेय द़ष्टि से ही देखा जाता है उसका जीता जागता उदाहरण झांसी में देखने को मिली आप इसको क्‍या समझते हो कि ओबीसी व अनुसूचित जाति व जनजाति के लाेगो को ये अपने बराबर खडा होने देना नहीं चाहते है अभी समय है अपनी जगह जहा है उनका साथ दो और ओबीसी व अनुसूचित जाति व जनजाति एक हो इनका खुलकर मुकाबला करो

arjun

Bjp का असल राम राज

ajeet

Maurya ji BJP resigne kar de Man smman ke sath raha Cm bhool jao

Raj

Maurya ji BJP resigne kar de Man smman ke sath raha Cm bhool jao

Raj

Maurya ji BJP resigne kar de Man smman ke sath raha Cm bhool jao

Raj

BJP FORWARDO KI PARTY HAI YE KABHI OBC, SC & ST KE BARE ME NAHI KUCH KARNE VAALI HAI JAGO & AUR SABHI LOG BSP KO SUPPORT KARE

R.S. YADAV

जो कहते हैं कि जातिवाद नहीं है भारत मे़ उनके लिए ताजा उदाहरण है ! यही है भाजपा की सोच कि फिर भारत मे कायम हो जातिवाद

रानपाल गौतम

Bjp ne kesabdev mourya Ke saath Jo bhi kiya hi use ye lag RHA he ki bjp me chhoti caast obc sc st ki koi welu nahi he

Rambabu

Brhaman se panga mat lo warna bhashm ho jaoge

karunesh pandey

Abhi aa jao sp me

Rajusingh Patel

Keshav Prasad Maurya ji, sameon you. Quite BJP and join BSP immediately.

KISHANLAL

Gandi rajniti me baap to bete ka nahi hua to?????

Pankaj Maurya

gay kassai ko hi patiyati hai

Ram babu sonkar

Bahut achchha

Pikalendra Singh Yadav

बीजेपी में सभी गुन्डे माफिया भरे है इसलिये उन्हें एक दूसरे की बात पसंद नही जब आपस में झगड़ा नही सुलझ रहा है तो देश का झगड़ा कैसै शान्त करेंगे

Sandeep Kumar Gautam Gonda

Ye sab bhari padega kalraj mishr ko

yogendra Maurya

wah man gye aap sabhi ko jo ki ek ghatiya soch bale news chhanel ki is news par bifar gaye....aaj tak BJP hi aisi party h jisne jat pat ko tabjjo nhi di barbarna sabhi partiya sirf apno ka hit dekhti or karti h....or kalraj g ka bibado se dur dur tak koi nata nhi ...or ye kaise proof hota h ki unhone maurya hone ki bajah se kuchh aisa kiya ...soch badaliye or Rajy me majbut or nishpaksh sarkar chuniye ....jat pat me uljhe rho or kabhi BSP ,kabhi SP ko vote dete rho...in partiyo ne to sabhi obc or sc k liye bahut kiya h kya...aise news chhanel ko apni mansikta badal kar patrkarita karni chahiye..

mahesh kushwaha

ssssss

Keshav Maurya ji ka aatm samman mar gya hai Swabhimani log hi aatm samman ki paribhasha ko samajhete hai.

A R kaushal

Some day or the other BJP is about to pay for this stupidity and for sure it will have to face consequences ...... bastard

santosh maurya

Kya yahi sab ka sath sab ka vikash hai obc logo ko bramanvadi soch se savdhan rahna hoga

bal mukund chaurasiya

अरे भाई ए बीजेपी है सावधानी बरत ने की जरूरत है बीजेपी मतलबधोखा

Tripurari prasad

अरे भाई ए बीजेपी है सावधानी बरत ने की जरूरत है बीजेपी मतलबधोखा

Tripurari prasad

Kya yahi sab ka sath sab ka vikash hai obc logo ko bramanvadi soch se savdhan rahna hoga

bal mukund chaurasiya

Kya yahi sab ka sath sab ka vikash hai obc logo ko bramanvadi soch se savdhan rahna hoga

bal mukund chaurasiya

Kya yahi sab ka sath sab ka vikash hai obc logo ko bramanvadi soch se savdhan rahna hoga

bal mukund chaurasiya

Kya yahi sab ka sath sab ka vikash hai obc logo ko bramanvadi soch se savdhan rahna hoga

bal mukund chaurasiya

Kya yahi sab ka sath sab ka vikash hai obc logo ko bramanvadi soch se savdhan rahna hoga

bal mukund chaurasiya

केशव प्रसाद मौर्य के साथ जो हुआ अच्छा हुआ क्योकि ये भी अपने आपको सवर्ण मानते थे तभी तो दलितों के साथ छुवाछूत तथा जातिवादी मानसिकता रखते है।

suresh kumar

Yeh pagal ek din lot ke dobara Mayawati ke tlve chaatega

Kashi Parsad ko dub marina chaiye. Jo log aaj ye haalt kr rehe h,wo majority aane pr SC/ BC ka kya Kya krete. Bhain ji ko layout UP. Bacho

Gobind

Kashi Parsad ko dub marina chaiye. Jo log aaj ye haalt kr rehe h,wo majority aane pr SC/ BC ka kya Kya krete. Bhain ji ko layout UP. Bacho

Gobind

Achha hua jo is jaatiya thekedar ko uski aukat dikha di gai. Is Neta ka apna koi swabhiman hoga to ye BJP ko chhod dega nahi to MAURYA nahi koi varna sankar aulad hogi.

Pramod Shakya

सत्ता में आने के बाद छोटे से लेकर बड़े नेताओं का यही हाल रहता है, जिस कार्यकर्ता के दम पर इस पार्टी के नेता चुनाव जीतते हैं उत्तरोत्तर जब कभी उनका काम पड़ता है तो वे सिद्धान्त वादी बन जाते हैं यही कारण है इस पार्टी की नीति देश हित में होते हुए भी पार्टी नेता सामान्य जनमानस में लोकप्रियता नहीं हाशिल कर पाते यह कमेंट पढ़ कर बहुत सारे लोग समझेंगें ये किसी और दल से होगा बहरहाल 18 साल की उम्र से भा ज पा का ही वोटर हूँ और कई पदों पर रह चुका हूँ यह इस लिए लिख रहा हूँ जिससे जिले के नेता कार्यकर्ताओं को सम्मान देकर आम जनता के बीच समय रहते अपनी लोकप्रियता बढ़ा सकें

pateshwari singh

बीजेपी से पिछड़े नाता बनाकर बेइज्जती के अलावा कुछ नहीं पा सकते हैं । संतोष बौद्ध ( संस्थापक ) भीम फाईटरस इन्टरनेशनल सामाजिक संगठन कानपुर

संतोष

इस प्रकरण को जातिवादी रंग देना ग़लत है। पत्रकार अपनी बुद्धि का सही प्रयोग करें । मौर्या कलराज के सामने बहुत कनिष्ठ हैं । असल में ये अमित शाह की नासमझी का प्रतिफल है ।

योगेश्वर नारायण शर्मा

Bjp .SC.OBC.ki parti nhi h .Bhai log .BSP .h

Ye rajniti hai kuch nahi kaha ja sakta. Jab obc ko samjh nahi hai to koi kya karega. har koi uchi Kursi ke liye lalait hai. Jab ki sabhi obc /sc ko pata hai ki unhe pratarna v tiraskar ke atirikt kuch nahi hasil hona hai.

Reeta kaushik

Bjp me sc st aur obc ka koi mahtva nhi hai is party me keval samanya varg valo ka mahtva hai chutiye hai sare dharm ke log jo bjp ke pichhe pade hai..

Sunil kumar

Intolerable insult of UP BJP president Mourya to BJPka Bahut bada neta banta he aukat malum ho gayi .sangh BJP will never like OBC SC, ST Muslim in better position and will never give social respect to them because of their sick mentality But people like Mourya will never understand this shame shame

U l dohare

Ye koi bade bat nahe h 1. Kalyan Singh Ko ni rhne deya no. 2 uma bharti ko ni rhne deya hariyana m phle bar meals hi Kristen pal gujjar ko c.m. nahe bnaya khatter a gye

Jitendra kumar

Ye koi bade bat nahe h 1. Kalyan Singh Ko ni rhne deya no. 2 uma bharti ko ni rhne deya hariyana m phle bar meals hi Kristen pal gujjar ko c.m. nahe bnaya khatter a gye

Jitendra kumar

Ye koi bade bat nahe h 1. Kalyan Singh Ko ni rhne deya no. 2 uma bharti ko ni rhne deya hariyana m phle bar meals hi Kristen pal gujjar ko c.m. nahe bnaya khatter a gye

Jitendra kumar

very good ...in moorkh obc leader ko ladder banana hi jyada pasand h....

naresh

spa gundo ki parti hai or bsp dlito ki

Pranjal rajpoot

spa gundo ki parti hai or bsp dlito ki

Pranjal rajpoot

keshaw maurya g manuwadi apni pakhandta nhi chhodege.Aap apne sath sare kushwaha aur maurya samaj kobhramit kar rhe ho.Obc ka bhla shrif bsp me hai.Bsp ka janm manuwad ke khatme ke liye hua hai.Aap ka apmaan saare obc ka apman hai.Bsp jindabad

Dinesh kumar

ऐसा नही होने देंगे कलराज मिश्रा को परिणाम भोगना होगा

pramod kushwaha

Man smman kebal Bsp mai hi hai

Atul Mainpuri

Mujhe lagta hai ya galat fehmi hi ho sakta hai theek ho

Braham Parkash Bulaki

Juan Maurya smaj ki bejati ho asi party ko chhoda dena chahiye

Mahendra Kumar Maurya

Mujhe lagta hai

Braham Parkash Bulaki

Your Commentबीजेपी ब्राह्मण वादी पार्टी है यहाँ ओबीसी की कोई सम्मान नहीं

dharmendra Singh Chauhan

LKD में जायेगा बीजेपी इश चुनव में कलुवा मिश्र के कारन (रावन सुक्रचार्य का वंसज ) .........कुशवाहा विरोद करके ............फुल फॉर्म इसका समझ ही गए होगे आपलोग @सुमन राज कुशवाहा पुरनिया बिहार

सुमन राज कुशवाहा

BJP means B=Brahman J=Jatiwadi P=Party Ye log OBC ko murkh samajhate h.

Virendra Kumar

Your Commentभाजपा के केन्द्रीय मन्त्रियों की जातिवादी विचारधारा साबित करती है कि इनकी बजह से ही देश आजतक विकसित नही हो सका । देश का विकास पिछड़ी जातियो की एकजुटता पर निर्भर है सभी पिछड़ी जातियाँ एकत्र होकर अपनी सरकार बनाएं और अपना विकास स्वयं करें जातिवादी पार्टी से विकास की उम्मीद करना भीख माँगने जैसा होगा

कृष्णमुरारी

BJP means B=Brahman J=Jatiwadi P=Party Ye log OBC ko murkh samajhate h.

Virendra Kumar

BJP means B=Brahman J=Jatiwadi P=Party Ye log OBC ko murkh samajhate h.

Virendra Kumar

BJP means B=Brahman J=Jatiwadi P=Party Ye log OBC ko murkh samajhate h.

Virendra Kumar

BJP means B=Brahman J=Jatiwadi P=Party Ye log OBC ko murkh samajhate h.

Virendra Kumar

BJP means B=Brahman J=Jatiwadi P=Party Ye log OBC ko murkh samajhate h.

Virendra Kumar

BJP means B=Brahman J=Jatiwadi P=Party Ye log OBC ko murkh samajhate h.

Virendra Kumar

BJP means B=Brahman J=Jatiwadi P=Party Ye log OBC ko murkh samajhate h.

Virendra Kumar

ksbhi bhul ke bjp ko vote dena dosto kiuki isme jatvadi hai isse acha hai bsp ko bhari mato vijaiy bano issy me bhalai hai

anilkumar maurya

Kalrajmisra jaise loge apni choti soch ke hai re

Shiv pratap

Kalrajmisra jaise loge apni choti soch ke hai re

Shiv pratap

Baat BJP ki nh bat un logo ki jo log y soch rakhte h is yug m....!

shailendra

Kalrajmisra jaise loge keshav ji kya bejjat karega ho to khud Ghadha hai re

Shiv pratap

I request all obc plz.... leave the bjp and support bsp ....... bsp sarv samaj ki party h jay bheem

dhanveer kumar

I request all obc plz.... leave the bjp and support bsp ....... bsp sarv samaj ki party h jay bheem

dhanveer kumar

Jis jagah par insaan ko samman ki drashti she nahi dekha jaye baha par khada hona bhi galat h

Kamlesh Gautam

Babhan ek ayesi bhasa hai Jo Farsi me ek gali hai jab mugal badahah yha par rhte the to inhi gali k naam se bulate the ..........aur yah sab Hindu shabd ka use kar puri hindusthan k dalit ho other categories k sab par raj kar rhe hai

nanhe khan

मौर्या जी की गलती है वे अपने को भूल गये जहॉ पर वे गये है वह स्थान उनका नही है वे अपने को खोजें

राजेन्द्र यादव

मौर्या जी की गलती है वे अपने को भूल गये जहॉ पर वे गये है वह स्थान उनका नही है वे अपने को खोजें

राजेन्द्र यादव

Me kahna cha huga ki es tarah ki galti na kare to thik ho ga bjp ek pariwar he sabhi netagad aapas memiljul kar kary kare jai hind

Virendar tiwari

शरम की बात है मोरया जी के लिए। अब भी ये बीजेपी में हैं।

राजू

kalraj mishra ko BJP se bahar nikalo !

Pal/Baghel/Gaderiya/Dhangar Jindabaad S.P.Singh Baghel Jindabaad

Dinesh Pal

Jahan par insaniyat hi sharam saar hoti ho vahan par to ek pal rukna bhi narak me rahne jaisa hai. Morya ji aisi bhi kya majboori hai jo publicly manch par ki gayee baizzati ko bhi sahan karke vahin pade hai.kya itna hi aatm samman aur swabhiman bacha hai. Jab tum apne hi samman ki raksha nahi kar pa rahe ho to janta aap se kya ummeed rakhe.

Yashpal singh

Bmp manuvadi parti hai

k k arya

बाह्मणवादी मनुवादी और बिकाऊ मिडिया ये तीनों ही पवित्र है बाकी सब अछूत है।जिस दिन अछूतो को अपने ताकत का अहसास हो जायेगा उस दिन दिन में भाजपा को तारे नजर आयेगे ।

Shartendu vikas pal

बाह्मणवादी मनुवादी और बिकाऊ मिडिया ये तीनों ही पवित्र है बाकी सब अछूत है।जिस दिन अछूतो को अपने ताकत का अहसास हो जायेगा उस दिन दिन में भाजपा को तारे नजर आयेगे ।

Shartendu vikas

B.j.p mai yaisa hota RHA h

Kuldeep kumar

बाह्मणवादी मनुवादी और बिकाऊ मिडिया ये तीनों ही पवित्र है बाकी सब अछूत है।जिस दिन अछूतो को अपने ताकत का अहसास हो जायेगा उस दिन दिन में भाजपा को तारे नजर आयेगे ।

Shartendu vikas

कलराज मिश्र का व्यवहार पूरे समाज का दर्पण नहीं, वरन राजनेताओं में व्याप्त सत्ता लोलुप प्रतिस्पर्धा, वैमनस्यता का प्रतिफल है. इसमें जाति कहां से आ गई. क्या मोदीजी ब्राह्मण हैं जिनके अधीन कलराज मिश्र मंत्री हैं. खुद केशवप्रसाद दलित नेताओं का अपमान करते रहे हैं. ऐसी घटनायें हर पार्टी के शासन में होती है. एक ब्राह्मण ने ही मायावती जी के जीवन को बचाया था.

राकेश कुमार शुक्ल

असली भा ज पा नकली हिंदुत्व

दिनेश कुमार पाल

असली भा ज पा नकली हिंदुत्व

दिनेश कुमार पाल

असली भा ज पा नकली हिंदुत्व

दिनेश कुमार पाल

असली भा ज पा नकली हिंदुत्व

दिनेश कुमार पाल

असली भा ज पा नकली हिंदुत्व

दिनेश कुमार पाल

असली भा ज पा नकली हिंदुत्व

दिनेश कुमार पाल

असली भा ज पा नकली हिंदुत्व

दिनेश कुमार पाल

ब्राह्मणवाद कभी न ख़त्म होने बाली बीमारी हैं !

Ramsharan

Galat kiya mishra na

deeua sahu

Galat kiya mishra na

deeua sahu

BJP सिर्फ ब्राह्मणवादी पार्टी है ये पार्टी देश को वर्ण व्यवस्था के अनुसार चलाना चाहती है जिसमें शुद्र यानी sc st obc and minorities को केवल गुलामी का अधिकार है और ये जो Maurya है इस की समझ से ये सब बाहर है इसको जल्द समझ लेना चाहिए

KARAM DASS

सभी पार्टियों को चाहिए की जिस प्रकार का ब्राम्हणों का ब्यवहार है उसी प्रकार उनके भी साथ ब्यवहार होनी चाहिए।हर पार्टियों को चाहिये कि सभी स्वर्णो को पार्टी से बाहर कर दें । सलाह और दे दे की जाओ भाजपा में शामिल हो जाओ।वहीँ तुम्हे सम्मान मिलेगा।जय भीम जय भारत देश हित में

सुभाष चंद्र

अभी भी समय है सोच लो

rambriksh maurya

भारत की सारी हिन्दूवादी वर्चस्व वाली राजनैतिक पार्टियों में शामिल दलितों को कभी भी इज्जत व समानता नहीं मिल सकती है । इसी निष्कर्ष के कारण बाबा साहब अम्बेडकर जी मन से पूना पेक्ट नहीं करना चाहते थे । लेकिन ऊँची जाति के गाँधीवादियों के दबाव व गांधीवादियों के साथ रहकर ऊंचा बनने की जिज्ञासा पाले अछूत-दलितों की कमअक्ली के कारण डॉ अम्बेडकर को मनमारकर पूना पेक्ट करना पड़ा था । यह ब्रह्मसत्य है कि अछूत-दलितों की हिन्दूओं से एकता ना कभी हुई है और ना कभी हो सकती है। क्योंकि गांधीवादी समुदाय " हिन्दू " है व अछूत-दलित समुदाय ऐतिहासिक " बौद्ध " हैं ।

भगवान दास चमार

भारत की सारी हिन्दूवादी वर्चस्व वाली राजनैतिक पार्टियों में शामिल दलितों को कभी भी इज्जत व समानता नहीं मिल सकती है । इसी निष्कर्ष के कारण बाबा साहब अम्बेडकर जी मन से पूना पेक्ट नहीं करना चाहते थे । लेकिन ऊँची जाति के गाँधीवादियों के दबाव व गांधीवादियों के साथ रहकर ऊंचा बनने की जिज्ञासा पाले अछूत-दलितों की कमअक्ली के कारण डॉ अम्बेडकर को मनमारकर पूना पेक्ट करना पड़ा था । यह ब्रह्मसत्य है कि अछूत-दलितों की हिन्दूओं से एकता ना कभी हुई है और ना कभी हो सकती है। क्योंकि गांधीवादी समुदाय " हिन्दू " है व अछूत-दलित समुदाय ऐतिहासिक " बौद्ध " हैं ।

भगवान दास चमार

भारत की सारी हिन्दूवादी वर्चस्व वाली राजनैतिक पार्टियों में शामिल दलितों को कभी भी इज्जत व समानता नहीं मिल सकती है । इसी निष्कर्ष के कारण बाबा साहब अम्बेडकर जी मन से पूना पेक्ट नहीं करना चाहते थे । लेकिन ऊँची जाति के गाँधीवादियों के दबाव व गांधीवादियों के साथ रहकर ऊंचा बनने की जिज्ञासा पाले अछूत-दलितों की कमअक्ली के कारण डॉ अम्बेडकर को मनमारकर पूना पेक्ट करना पड़ा था । यह ब्रह्मसत्य है कि अछूत-दलितों की हिन्दूओं से एकता ना कभी हुई है और ना कभी हो सकती है। क्योंकि गांधीवादी समुदाय " हिन्दू " है व अछूत-दलित समुदाय ऐतिहासिक " बौद्ध " हैं ।

भगवान दास चमार

भारत की सारी हिन्दूवादी वर्चस्व वाली राजनैतिक पार्टियों में शामिल दलितों को कभी भी इज्जत व समानता नहीं मिल सकती है । इसी निष्कर्ष के कारण बाबा साहब अम्बेडकर जी मन से पूना पेक्ट नहीं करना चाहते थे । लेकिन ऊँची जाति के गाँधीवादियों के दबाव व गांधीवादियों के साथ रहकर ऊंचा बनने की जिज्ञासा पाले अछूत-दलितों की कमअक्ली के कारण डॉ अम्बेडकर को मनमारकर पूना पेक्ट करना पड़ा था । यह ब्रह्मसत्य है कि अछूत-दलितों की हिन्दूओं से एकता ना कभी हुई है और ना कभी हो सकती है। क्योंकि गांधीवादी समुदाय " हिन्दू " है व अछूत-दलित समुदाय ऐतिहासिक " बौद्ध " हैं ।

भगवान दास चमार

भारत की सारी हिन्दूवादी वर्चस्व वाली राजनैतिक पार्टियों में शामिल दलितों को कभी भी इज्जत व समानता नहीं मिल सकती है । इसी निष्कर्ष के कारण बाबा साहब अम्बेडकर जी मन से पूना पेक्ट नहीं करना चाहते थे । लेकिन ऊँची जाति के गाँधीवादियों के दबाव व गांधीवादियों के साथ रहकर ऊंचा बनने की जिज्ञासा पाले अछूत-दलितों की कमअक्ली के कारण डॉ अम्बेडकर को मनमारकर पूना पेक्ट करना पड़ा था । यह ब्रह्मसत्य है कि अछूत-दलितों की हिन्दूओं से एकता ना कभी हुई है और ना कभी हो सकती है। क्योंकि गांधीवादी समुदाय " हिन्दू " है व अछूत-दलित समुदाय ऐतिहासिक " बौद्ध " हैं ।

भगवान दास चमार

Brahman wad Hindu dharma ke our Bharat desh ke Vikas me ek bahda hi

shailendera

Your Commentgood thanks....

Yah mat bhoole chandragupt moirya ka gu ru ek barahman tha jiska nam chankya tha usane moiryo ko raja banaya tha whi chandragupt us barhman ka hath jonkar Abhinandan karta tha wo brahman chata to raja ban sakta tha lekin wah chandragupat ko raja banaya yah brahmno ka eitihas hai

Bjp brahmano ki parti hai obc ki bilkul Jagah nahi sirf vote ki raaj niti hai

Ashok Kumar kushwaha

Bjp brahmano ki parti hai obc ki bilkul Jagah nahi sirf vote ki raaj niti hai

Ashok Kumar kushwaha

ये पंडित सब दिन छल कपट से हम पिछडो को गुमराह कर राज करतेआये है आज भी ये छली कपटी है

दशरथमौर्य

Saheb kanshiram ji ka chamcha yug padhe apna ghar apna hota hai c m ka sapna dekhne mat chodna sapne dekhne buri baat nahi

Rkkataria7072@gmail. Com

Bhahut galat huwa hai eska asar banaras me bhugatana parega.

Rkmaurya

Obc ke logo ki agahanata ke karan hi 85% log hamesha satta se dur rahe h. Asmanta bjp ke khoon me h.

Kumar sanjeev

यह घटना सामन्तशाही सोच को प्रदर्शित करती है मौर्या समाज को अब सीख ले लेनी चाहिये और आगे की रणनीति में व्यापक सुधार करना चाहिए ।।

सुनील मौर्या

BjP ki up mai har ke ssnket milane sooru ho gaye hai. Manu vadi mansikata BJP ko le dubegi

Er Gulab Singh Kushwaha

Keshavaji ap Bsp Mai Samuel go Jai Kanshiramji or Dr.Babasaheb Ambedkarjine Jai bar kaha hai brahamanvadi sundar nahi skate 85%bahujano ko choodakar 15% kye piche Kya hai?

Kondba B.Hatkar

Keshavaji ap Bsp Mai Samuel go Jai Kanshiramji or Dr.Babasaheb Ambedkarjine Jai bar kaha hai brahamanvadi sundar nahi skate 85%bahujano ko choodakar 15% kye piche Kya hai?

Kondba B.Hatkar

OBC wale apne aap ko SC/ST walon se uncha samjhate hain. Inko samjhaya jaye ki brahman ki maansikta janavaron se bhi jyada kharab hai to bhi inki samjh me kuchh nahi aata par shayad maurya ko ab samjh aa gaya hoga ki brahman kitna pakhandi aur dhurt hote hain.

Somveer Singh

Keshavaji ap Bsp Mai Samuel go Jai Kanshiramji or Dr.Babasaheb Ambedkarjine Jai bar kaha hai brahamanvadi sundar nahi skate 85%bahujano ko choodakar 15% kye piche Kya hai?

Kondba B.Hatkar

BJP kewal badi jati ki party hai chhoti jati ko to we log kutta samjhte hai is liye chhuna nahi chahate hai is liye sc onc walo sudhar jao BJP ke pass mat jana

Shrikishun ram

केशव तुम्हारे साथ ऐसा ही ब्यवहार होना चाहिए इससे भी ज्यादा बेजत्ती होती तो भी कम थी अब स्वामी प्रसाद को भी समझ में आ गया होगा

सतीश कुमार भारती

Yadi aap sabhi OBC wale bandhu jano BSP ko vote doge to BJP se apna badla le sakte ho. BSP hi aisi Party hai jahan sabhi vargon ko samman diya jata hai. BSP wale kabhi bhi ghamand nahi karte. Aur in BJP walon se only BSP hi takkar le sakti hai. Par aap logon ko to BJP me jaakar apni beizzati karwana pasand hai to karwao.

Somveer Singh

Ye Leah jinhone likha hai kripya usne gujarish hai aisa likhne ke pahle Kya keshva maurya ji se pucha tha aur ha keshva ji bjp ke up adyaksh hai ye Karlaj ko batane ki jarurat na unki itni himmat hai Karlaj se kam haisiyat bjp me maurya ji ki nahi hai phaltu bate karne se pahle apni mansikta change kariye

Shashank pandey

In bamno Ka yhi hal h up m sattA aate dikhte hi ookat bhul jate h Jo mahool aaj up me bna h bo lodhi rajputo b shakyo ki den h or tera to name hi kalraj h tu mp bhi aaj inhi ki bjah se h sala mainpuri me bhejo ise rajniti sikhate h or parti adhyach se nivedan h parti ki chavi n khrav kro or BC Ka bot lo to parti se brkhast kro kalraj ko Barna Bihar jaisa hal bnaduga. Dhirendra rajput dheeru advocate Jila adhyach lodhi rajput mhasbha mainpuri

Dhirendra rajput "dheeru" advocate Jila adhyach lodhi mhasbha mainpuri

केशव तुम्हारे साथ ऐसा ही ब्यवहार होना चाहिए इससे भी ज्यादा बेजत्ती होती तो भी कम थी अब स्वामी प्रसाद को भी समझ में आ गया होगा

सतीश कुमार भारती

Your CommentMaourya ji ko party chod deni chahiye kyou ki bjp me obc and sc st ke loge ke liye koi jgh nhi hai is liye bjp ko up me sarkar nhi banni chahiye only for my indiya

Hemat singh

Your Comment kAlraj misra ko nhi.samjh me ata ki.kya bolna hai

Hemant singh

हिन्दुओ को एकता की आवश्यकता है

राजकुमार तिवारी

Aaj ke samaj me bahut hi nindaniye Ye bjp ka asli chehra hai

Shailendra verma

हिन्दुओ को एकता की आवश्यकता है

राजकुमार तिवारी

BJP यह शिर्फ ब्राह्मण वादि पार्टी है (अगर UP मे मौर्य कुशवाह केवट मल्हा कूरमी चौहान खरवार ऐसे बहोत सी छोटी बळी जातीया है जीसे सम्मान दिया है वह है बहुजन समाज पार्टी ईस पार्टी ने सभी जातीयो को मान सम्मान दिया है और अपनी सरकार मे सभी जातीयो को बराबरी का सम्मान दिया है आप सभी भाई BJP की केंद्रीत कार्यकारिणी देखिये की ऊस कार्यकारिणी मे कीतने संद्ष्य छोटी जाती से है बाकी UP की गरीब जनता खूद समझदार है कि BSP बहुजन समाज पार्टी की सरकार आते ही दंबग और अपने आपको बाहुबली बोलने वाले चूहे बन जाते है यह बाते कीसीसे छूपा नही है यह UP के सभी भाईयो ने देखा है

दिवानसिहं चौहान

आवत ही हरषै नहि, नैनन नहीं सनेह तुलसी तहाँ न जाईये चाहे कंचन बरषे मेह। बाबा साहेब ने कितने कष्ट सहे सिर्फ शुद्रों को समाज में सम्मान दिलाने के लिए लेकिन शुद्र(sc st obc ) है कि मानता ही नहीं सिर्फ निजी स्वार्थ के लिए भागता रहता है इधर से उधर। अब वो समय आ गया है जब सारे मूलनिवासियों को एक मंच पर आकर इन मनुवादियों का विरोध करे।

narendra gautam

आवत ही हरषै नहि, नैनन नहीं सनेह तुलसी तहाँ न जाईये चाहे कंचन बरषे मेह। बाबा साहेब ने कितने कष्ट सहे सिर्फ शुद्रों को समाज में सम्मान दिलाने के लिए लेकिन शुद्र(sc st obc ) है कि मानता ही नहीं सिर्फ निजी स्वार्थ के लिए भागता रहता है इधर से उधर। अब वो समय आ गया है जब सारे मूलनिवासियों को एक मंच पर आकर इन मनुवादियों का विरोध करे।

narendra gautam

Abhi bhi morya Jee ko samajh Nhi aaya to aage or bura ho sakta hai unke sath

Rajesh gautam

Yah obc ka apman hai

lakhan singh yadav

Shame on BJP this is secular country if you don't want them than why openly say something

Nalin Patel

Pandet kesh jati me aata he unko pata he unko pata kar lana caheya

अागे। देखें क

Mohammad Umar

ye uch-nich ki bhavana kab khatm hogi kya OBC/SC-ST ka koi adhikar nhi , Agar BJP mey kalraj Mishra ji jeisey log hai to ham Yuva bhai BJP ko Pasand nhi karegey . Jay Ma Ahilya Jay Dhangar Samaj Jay hind Jay Bharat

JP Pal

मौर्य जी आपका सम्मान केवल अपने लोग ही कर सकते हैं BJP वाले नहीं समभल जाओ और BSP मे शामिल हो जाओ नहीं तो वही हालत होगी धोबी का कुत्ता घर का ना घाट का

Bhoopendra Kumar

कोई न कोई गलत फहमी हे ऐसा नहीं हो सकता मौर्य जी और मिश्रा जी बहुत आच्छे मित्र व् दोनों में काफी आदर भाव हे

रविंद्र शुक्ल देलहि

कोई न कोई गलत फहमी हे ऐसा नहीं हो सकता मौर्य जी और मिश्रा जी बहुत आच्छे मित्र व् दोनों में काफी आदर भाव हे

रविंद्र शुक्ल देलहि

कोई न कोई गलत फहमी हे ऐसा नहीं हो सकता मौर्य जी और मिश्रा जी बहुत आच्छे मित्र व् दोनों में काफी आदर भाव हे

रविंद्र शुक्ल देलहि

मौर्य जी आपका सम्मान केवल अपने लोग ही कर सकते हैं BJP वाले नहीं समभल जाओ और BSP मे शामिल हो जाओ नहीं तो वही हालत होगी धोबी का कुत्ता घर का ना घाट का

Bhoopendra Kumar

Ye to galtat bat hui hai

gajendra singh

Ye to galtat bat hui hai

gajendra singh

Bhai log bjp me na jatiwad hai na hi algav wad hai Aap log anavsyak tippadi na kare samaj me chahe kisi warg ke log ho sab ki jaruart ek dusre ko hoti hai yaha sc obc aur gernal ki bat nahi hai keshav ji achchhe neta hai aur pradesh ke sabhi buddhiman jan unke sath hai

Dhawal Tripathi

ye galat h kalrajmishra ko partey se nikaldena chahiye"

kuldip chauhan

ye galat h kalrajmishra ko partey se nikaldena chahiye"

kuldip chauhan

भाजपा का असली चेहरा उजागर हुआ। OBC भाइयों अब तो समझ जाओ।

रमेश दास खड्ग

Bjp kuch leaders ko ghamand hai aur brahaman wad chahate hai jabki samajh ke aurcost ka votebankhai jo....??

Jpsingh

Bjp kuch leaders ko ghamand hai aur brahaman wad chahate hai jabki samajh ke aurcost ka votebankhai jo....??

Jpsingh

Bjp kuch leaders ko ghamand hai aur brahaman wad chahate hai jabki samajh ke aurcost ka votebankhai jo....??

Jpsingh

भाजपा का असली चेहरा उजागर हुआ। OBC भाइयों अब तो समझ जाओ।

रमेश दास खड्ग

BJP Stand for Bharat Jalao Party

sanjay kushwaha

Obcकहा छूने लायक है

Surendra kumar nigam advocate

बी.जे.पी.में छुआ छूत sc/st/obc के प्रति हीन भावना कभी ख़त्म नहीं हो सकती क्योंकि यह पार्टी R.S.S.के मुताबिक चलती है। फिर चाहे मौर्या हों या और कोई ।इस पार्टी ने हमेशा sc/st/obc समाज के लोगों को छला है।ऐसी पार्टी समाज का कभी भला नहीं कर सकती।क्योंकि यह R.S.S.के इशारों पर ही कार्य करती है।

आर.डी.सागर

jago bahujan jago

jago bahujan jago

virender sabharwal

There is hardly any prominent space and importance of Dalit leaders in BJP. See for instance, when Ram VIlas Paswan was in UPA , he used to make frequent statements and he even raised the demand of extending the benefit of reservation to SCs and STs in private sector when Manmohan was the Prime MInister. But the day he joined BJP govt., he is never seen talking or making some statement about the interests of his dalit brothers or joing any public debate of TV shows etc.. The message is clear, you can join our party, the party can project u as leaders from Dalits society for their own benefit, but you are not allowed to raise any voice publicly.

RD Bhardwaj

Kesav prasad ji ko abhi Samanj lena chahiye. Ki BJP bhed bhav wali party hai Asi party se dhikar h. Asi party se dur hona Hogan. BSP IS THE BEST PARTY BCOUSE सभी समाज की पाटॅी ह

Neeraj Kumar JATAV AGWANPUR

दुर्भाग्य की बात है कि जब इतने बड़े नेता होने के बाद केशव को कुत्ते की तरह ट्रीट किया गया है । तो और जो लोग बैकवर्ड क्लास से दलित कम्युनिटी से उनका हश्र क्या होगा देश में केशव को चेत जाना चाहिए अभी और बाबा साहब भीम राव आंबेडकर जी के मिशन में लग जाना चाहिए अगर बड़े शर्म की बात है कि दलितों और बैकवर्ड में इतने बड़े बड़े नेता होते हुए भी सब के सब अलग अलग है और ब्रह्मिनो के पैरों के नेचर पड़े हुए है ।अगर सभी एक हो जाए तो कलराज जैसे नेता की तो अवकात भी न हो की वो बगल में भी खड़ा हो सके ।

निर्भय हर्ष

दुर्भाग्य की बात है कि जब इतने बड़े नेता होने के बाद केशव को कुत्ते की तरह ट्रीट किया गया है । तो और जो लोग बैकवर्ड क्लास से दलित कम्युनिटी से उनका हश्र क्या होगा देश में केशव को चेत जाना चाहिए अभी और बाबा साहब भीम राव आंबेडकर जी के मिशन में लग जाना चाहिए अगर बड़े शर्म की बात है कि दलितों और बैकवर्ड में इतने बड़े बड़े नेता होते हुए भी सब के सब अलग अलग है और ब्रह्मिनो के पैरों के नेचर पड़े हुए है ।अगर सभी एक हो जाए तो कलराज जैसे नेता की तो अवकात भी न हो की वो बगल में भी खड़ा हो सके ।

निर्भय हर्ष

शूद्रों को बराबरी का बेदों में अधिकार नहीं है, फिर भी मार खाने के बाद, डपटने के बाद, लज्जित करने के बाद, बेशर्मी से बेचारे सबसे पीछे शूद्र अछूत की तरह दुम दबाकर लगे हैं, क्योंकि शूद्र बेदों के अनुसार कितना उचां क्यों न उठ जाये वो अछूत और शूद्र ही रहेगा, जो अपना इतिहास भूल गया, वो अपनी औकात भूल गया, केशव मौर्य सोचे कि वह चार वर्ग में किसमें है, ब्राहमण क्षत्रिय वैश्य। शूद्र

Sant Ram Bauddh

Ye to honahi tha

Mahadev C Bansode

B J P aaya tabse jativad aur gnativad badha gaya hai

sagar

BJP ke bure din suru ho gye hai.............

sandeep kumar

भाजपा एक हिंदूवादी छवि की राजनितिक पार्टी हे पार्टी के उच्च नेताओ द्वारा ऐसी घटनाये निंदनीय हे पार्टी हाईकमान को इस विषय में अच्छी तरह सोचना व समझना चहिये क्योकि ऐसी घटनाये पार्टी में विवाद खड़ा करती हे ।

anuj hindu

Maurya jee babu Singh jee ke sath a jao J A M Jindabad

Sangram singh

Very bad mr kalraj has tried to hit the OBC supporters. This is the only reason due to which BJP has gone to down tred after Shri Kalyan Singh Chief Minister Ship. OBC & other so called choti jatti ke log do form the government with their vote & support but when BJP wims the person like mr kalraj are given honour. All other than mr kalraj should think about the place & party which can give then honour after winning the elections.

Uttam

Very bad mr kalraj has tried to hit the OBC supporters. This is the only reason due to which BJP has gone to down tred after Shri Kalyan Singh Chief Minister Ship. OBC & other so called choti jatti ke log do form the government with their vote & support but when BJP wims the person like mr kalraj are given honour. All other than mr kalraj should think about the place & party which can give then honour after winning the elections.

Uttam

Up me sabhi braman netayon ke sath sabhi upper cast ke netayon ko election me dhool chatana hoga tab ye aukat me ayenge .kushwaha samaj ekjute hoker UP abam Bihar me CM pad ke liye ladai ladni chahiye.16% bale upper cast ko latmarana hoga .Bihar me CM ka annoncement nahi his to BJP boori tarah hari. Abb kuswaha samaj ko koi dhokha nahi de sakte hai.Kalraj aise dust ko modi ji ko bahar ka rasta dikhana chahiye .

Gopal singh kushwaha

बी.जे.पी मे कभी कुशवाहा समाज का इज्जत नही की गई बी.एस.पी ने केवल इस समाज को पहचान दिलाई और सम्मान दिलाया है

Bimal kushwaha

Keshav pd morya jindavad .kalraj murdavad. Kalraj ji yah mat socho ki brahmano ne midiji ko jitaya hai.modi ko kushwaha and obc be jitaya hai .Tum jaise neta modi ji me chaltejite to.ebb to na toom jitoge na tumhare khandan jitega jai kuswaha samaj .

Gopal sigh kuswaha patna

Keshav pd morya jindavad .kalraj murdavad. Kalraj ji yah mat socho ki brahmano ne midiji ko jitaya hai.modi ko kushwaha and obc be jitaya hai .Tum jaise neta modi ji me chaltejite to.ebb to na toom jitoge na tumhare khandan jitega jai kuswaha samaj .

Gopal sigh kuswaha patna

Bjp dalit Muslim obc ko naash karna chati hai bjp nationalism berodhi parti hai

Abhi

Kalraj ji ke hath me chot hone ke Karan unka hath upar nahi uth Sakta tha.iski jankari na hone ke karan Aisa hua.rajnaitik nihitarth aaap ya koi kuchh bhi soch Sakta hai.na to mourya ji ko aisi jankari hai ot na hi kalraj ji ko.par jiski jitni soch hogi vah utna hi sochega.aaap sabhi se anurodh hai ki Rajneeti ke liye Bhai chare ko danv par na lagaye.

Suresh Prakash Konte

Bjp jatibaad ko badaba deti h

Vineet Kumar

Abhi to suruath Hai abhi kalraj misra ki taraha our bhe naita milega Jo Obc Sa nafrat kartey hai our bjp ko apne pita je ki bapautye samaje tai hai

cp mourya

Barbarian Janata Party.Top as bottom all are criminals and illiterate

Murugan

अभी ये हाल है अगर bjp जीत गई तो क्या होगा

yogesh

माननीय श्री केशव प्रसाद मौर्या का अपमान O B C वाले नही सहन करेगे अभी वक्त है

In lkalraaj Jaise neta K badolat party ki lutiya dubegi. Ye jab khud Pradesh prabhari tha to Kon sa jhanda Gaza tha isne. Agar obc ka apmaan karega to akele savarno K balbute par sarkar ni banegi. Modi ka khatam kar dekh haath. Fat K haath ma aa jayenge. Baha to pair chuta hoga sala

Rahul Mani

BJP,party with difference.......

Yaha saluk to unlock ke sath hona hi hai Jo logo kursi aur power ke liye apne maryada ko bech dete hai

भा जा पाते को वोट देना गलतफहमी होगी

सज्जनलाल मौर्या कुंडा प्रताप गढ

OBC ka MATLAB , obc ki apni soch n hpna & SC/ST/OBC ki shakti ko na pachana,sort cut m dayta ki malayee kjana.chahe insult I Lyon N ho.Jo 90% samaj khud ko ticket dene ki shakti takhta H vah 10% me talve chat raha H.

R S SAGAR

खबर और फोटो दोनों फेक है। समझदार देख कर ही समझ सकते हैं

dr magan lal Verma

ALL BRAHMINS ARE CRIMINALS.THEY ARE DISLIKING OTHER CASTE.THIS IS BIG CRIME IN HISTORY.SO NEVER FORM GOVERNMENT OF BJP.ONLY MODI IS RIGT.

SURENDRA SANSTHAPAK

ये तो होना ही था बहुत दया आती है अरे भाई अपने घर को उजाड.ने वाले दूसरे पनाह नहीं देते अपनी झोपड.ी में रहते तो उसका तुम मालिक होते दूसरों के महलों में मालिकााना हक नही मिलेगा नौकर है नौकर ही रहेगा अब भी वक्‍त है पूरा इतिहास बदल जायेगा नहीं तो फिर पछतायेगा तेा पश्‍चाताप के लिए समय नही बच्रेगा

शाक्‍यवंशी सुनिल कुमार मौर्य

BJP में ब्राह्मण बाद की सोच है इसी लिए तो राज्यो में पिछे है। पहले भी इन्ही लोगो ने कल्याण सिंह को बर्बाद किया और अब केशव के पीछे लगे है। अमित जी से आग्रह है कि इस घटिया सोच को ख़त्म करे।

ऋषि नारायण सिंह

Ye hi BJP ka asli character hai Khane ke daat aur aur dikhane ke aur Lekin camera maine pakade gaya kalraj

Sunil yadav

Ye hi BJP ka asli character hai Khane ke daat aur aur dikhane ke aur Lekin camera maine pakade gaya kalraj

Sunil yadav

BJP में ब्राह्मण बाद की सोच है इसी लिए तो राज्यो में पिछे है। पहले भी इन्ही लोगो ने कल्याण सिंह को बर्बाद किया और अब केशव के पीछे लगे है। अमित जी से आग्रह है कि इस घटिया सोच को ख़त्म करे।

ऋषि नारायण सिंह

कल्याण जी के साथ घटिया राजनीति करने से 14 वर्षों का वनवास बी जे पी झेल रही है यही हाल रहा तो मनुवादियो की असली औकात जनता चुनाव मे देगी ,समय का इन्तजार है

shiv pratap maurya

Yeah hai BJP ka asli chehra socalled choti jatiya is ko samag nahi pati aur manuvad ka shikar hojati hain.

Abdul Wasay

बीजेपी मे अभी ये शुरूआत है, ये घटना आने वाले समय मे जर्बदस्त विस्पोट होने के संकेत मात्र है। बीजेपी मे जब से अमित शाह अधय्क्ष बने हैं तब से ही बीजेपी के कैडर की अनदेखी कर अपमान होना शुरु हो गया था। बीजेपी अब देश मे पतन की ओर तेजी से अग्रसर है।

pritpal singh saluja

bhai, etani be ejati kyou sahan karte ho, nikal java party se aur Dr. Amdearkara vadi party se firase judjav esime hi apki aur jati ki bhalai hai. and tumato ak kadavar neta hai, dikado dusamanko ki ham bhi kuchh kam nahi hai.

MBParmar

अरे भाई इनको तो मुख्यमंत्री बनना है ये नहीं जानते कि मुख्यमंत्री कोई ब्राह्मण ही बनेगा । जो हुआ अच्छा हुआ इतना जरूरी था ।

S k chaudhary

Jis darbaje apman ho waha Jana hi nahi chahiye.mourya ji sudhar jao. Party chod do.

Milind

Jis darbaje apman ho waha Jana hi nahi chahiye.mourya ji sudhar jao. Party chod do.

Milind

Very bad action.

LAKSHMAN SINGH PATEL

Shi kiya aisa hi krna chahiye lekin bejjati ho gyi uski

yasharth tiwari

ब्राम्हणो की मनुबादी बिचारधारा के कारण देश में अशान्ति हैं। आतंकवाद हैं।इनकी कूटनीतियो के कारण देश गुलाम हुआ और गुलामी की कगार पर है। लेकिन ये बाज नहीं आ सकते अपने आडम्बरो से।

Rajan

ब्राम्हणो की मनुबादी बिचारधारा के कारण देश में अशान्ति हैं। आतंकवाद हैं। इनकी कूटनीतियो के कारण देश गुलाम हुआ और गुलामी की कगार पर है। लेकिन ये बाज नहीं आ सकते अपने आडम्बरो से।

Rajan

Keshav Ji usi jagah buddhe ko lat markar stej se utar dete ya utar jate ....yehi log BJP ko khagaye. Modi Ji yesi mansikata rakhane walo ko party se Bahar kare nahi to rijalt up ka. SUNY ho jayega

uma shankar Gaur

Keshav Ji usi jagah buddhe ko lat markar stej se utar dete ya utar jate ....yehi log BJP ko khagaye. Modi Ji yesi mansikata rakhane walo ko party se Bahar kare nahi to rijalt up ka. SUNY ho jayega. UMA SHANKAR GAUR

uma shankar Gaur

Modi Ji en netavo ko bahar kijiye enke rahane na rahane se koe phark nahi parata hai en ke kahane se yek bhi ot nahi milaty 9984171752

uma shankar Gaur

श्री केशव पसाद जी के साथ ऐसा किया जाना कतई अच्छा नहीं है।हम सब हिन्दू हैं। जाति के आधार पर किया गया व्यवहार अग्रहणीय है। केशव जी वि0 हि0 प0 के पूर्णकालिक कार्यकर्ता रहे है।उन पर किसी दलित के अनदेखी का आरोप भी सर्वथा गलत है। श्री केशव जी हम सब के अगुआ हैं।हम उनका हार्दिक सम्मान करते है। और उनके एक इशारे पर मरमिटने को हर पल तैयार हैं।

चंद्र निधान पाण्डेय

Ankit maurya

ये वो लोग है सहाब जो लात खाने वावजूद भी गधे की पूंछ नहीं छोड़ना चाहते ।। महान है हमारे देश के मूलनिवासी ।। राजीव आर्या युवा समाजसेवी

Rajiv arya

भाजपा का चाल चरित्र जानने के लिए बहुत खोज की जरूरत नही है केवल केन्द्रीय मंत्रिमंडल पर एक नजर डाल लीजिए एक भी दलित और ओबीसी केन्द्रीय मंत्रिमंडल मे कैबिनेट मंत्री नही सिर्फ रामविलास पासवान और उमाभारती को छोड़कर ।याद करो कि कल्याण सिंह का क्या हाल हुआ था।और विनय कटियार कहीं नेपथ्य पर चले गए ।सारे महत्वपूर्ण विभाग जैसे रेल,रक्षा, मानव संसाधन, परिवहन, विदेश,वित्त,उद्योग सब ब्राह्मणो के पास फिर भी नारा सबका साथ सबका विकास ।फिर भी OBC है कि मानता नही।ब्राह्मणो के पीछे चलने मे अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते है ।

Vinod.Pal

Aisi afwah bramhino ke bare me mt failao glat bat hi

Anoop

BJP OBC ki party hi bramhino ki nhi bramhino ki party congress hi or bramhino ko mt galat bolo

anoop

Abhi bhi nahi sambhleto kabhi bhi nahi sambhal payoge. Bjp se sawdhan.

neerja

गुलामवादी-सोच के दलितों की तब तक यही दुर्दशा होती रहेगी - जब तक 'वे' इन तथाकथित अत्याचारियों-दुराचारियों व हत्यारों को ही अपना "मोक्षदाता" समझते रहेगें ... - जीनगर दुर्गा शंकर गहलोत, वरिष्ठ नागरिक व पत्रकार, कोटा (राज.) (09-11-2016 ; 00:05 AM)

Jeengar DS Gahlot

Are bhai khuch to sarm kro mediya wale jo vikas ke mudde hai dikhao kyo aap lo har bat par galat matlab nikal lete ho unke hath uthane me khuch takliph thi is liye hath nahi uthaye aur aap log bjp par jati pati ka matbhed dalte ho

parmeshwar kumar

Your comment b j p ka sanskar hi aisa raha hai .. Sab ek dusre ka apman karte rahte hai.. Jatiyata pe chalne vali party ban gayi hai b j p... Hume Garv hai ham Ambedkar vadi hai.. Jay bhim jay bhart..

pankaj kumar

उनके साथ सही हुवा jai Bheem

Pramod Kumar shinde

उनके साथ सही हुवा jai Bheem

Pramod Kumar shinde

Is me koi hairani ki bat nahi hai, dalit samaj hamesha se hi pratadit hota as raha hair. Lekin afsos is baat ka hai 21th sadi me bhi manusmruti aur samantwad ka alaap jagane wale aaj bhi moujood hai kyonki inki khoon hi videshi hai, Dalito ab waqt hai sudhar jao in brahmano ka sath tyago aur apni samarthya se raaj karo

Soni bhardwaj

Yehi hai BJP ke netaon ka Ashli roop chunav ke waqt jab dalito pichhro ke saath Yeh vyvahar hai to aam dino Me barhamman Wadi soch kitna haavi hoga.

Md Junaid as Alam

Yehi hai BJP ke netaon ka Ashli roop chunav ke waqt jab dalito pichhro ke saath Yeh vyvahar hai to aam dino Me barhamman Wadi soch kitna haavi hoga.

Md Junaid as Alam

Yehi hai BJP ke netaon ka Ashli roop chunav ke waqt jab dalito pichhro ke saath Yeh vyvahar hai to aam dino Me barhamman Wadi soch kitna haavi hoga.

Md Junaid as Alam

bjp ke netao sudhar jav jo tum log obc sc karte ho agar dusri sarkar ban gai to musibat hamko hi ayegi isliye sab log mil kar sarkar banani hai

rahul maurya

morya ji apka apman nahi balki pure dalit samaj ka ye apman hi. Kalraj mishra ne yadi aisa kiya hi to ye hinduo k liye kalank hi

Amresh kumar

ye vakya bjp ko up main nuksan pahuchaega

Abhishek kushwah

Abhi samy hi sudhr jau to acha hi

brahmanand

Abhi samy hi sudhr jau to acha hi

brahmanand

BJP Brahmano or swarno ki party hai,isme ye koi pahli ghtna nhi hai.SC/St/obc Jo har bar Bjp, me jakar apni be-izzati karate hain.inko joote khane ki aadat padi hai.... Or khao jootey.... Jiyo Brahmano ke jooton PR sir rakhkar.... Momraj Singh....

Momraj Singh

OBC AUR SC/ST AP LOGO NE APNI AANKO SE DEKH LIYA ASLI CHEHRA ABHI TO YE EK NAMUNA HAI JISDIN BJP LOKSABH /RAJYA SABHA ME PURN BAHUMAT KE SATH HOGI USDIN TUMHARA ARAKSHAN SAMVIDHAN SE GAYAB KAR DIYA JAYEGA ISLIYE ABHI WAQT HAI ASLI NAKLI KI PAHCHAN KARO AUR BJP JAISI SAMPRADAYIK PARTI SE DOOR RAHO ISIME TUMHARA BHALA HAI

Anees ADV.

B j p se dar kar samajik samrasta todne ka prayas matra he.

Dr r p mishra

कुछ लोग इस रिपोर्ट को फ़र्ज़ी बता रहे हैं तो कुछ न फ़र्ज़ी और न कन्फर्म,बस उन्हें तो ब्राह्मणों को बदनाम करने का मौका चाहिए, बिना किसी प्रूफ के कोई कैसे मान ले की मौर्या जी के साथ गलत हुआ है अब ये मानना थोड़ा मुश्किल है कि हक़ीक़त है क्या. ये तो वीडियो क्लिप देख कर ही बताया जा सकता है,

Rohtash Dixit

उसके बारें में तो कोई नहीं बोलता ...........

Rohtash Pandit

Shudra ho to shudra ki tarah raho Maurya ji

Amit Chandan

सपा मे अभी भी आ जावो केशव मौर्य जी कम से कम सम्मान तो सुरक्षित रहेगा ।

जितेंद्र यादव

Maurya ji Ke saath Jo hua bahut achchha hua kyoki enhe ab bhi hos nahi aayi Etana hone Ke bawjood chup hai

suryanath Gautama

Maurya ji Ke saath Jo hua bahut achchha hua kyoki enhe ab bhi hos nahi aayi Etana hone Ke bawjood chup hai

suryanath Gautama

rajendrakushwaha

Jaise ko taisa nawab dena chaiye thakya yahin hainn bjp mein obc mein acche dino ki suruwaat

rajendrakushwaha

No vote

Har Dayal Kushwaha

Are intlectual Indians, safal hone ka formula hai , rashtrawadi bano, par communist nahi. Hindutva wadi bano , par manu wadi nahi. I m proud to be a Indian and Hindu. OBCs Join Bjp and remove split out of manuwadis like kalraj jaise Pandit aur baniyo ko. Koi kalraj hame Hindu hone ka certificate na hi de. Aur koi pariwarwadi yadav hame hoshiyaari na de. Kehav se sympathy hai. BJP ko kaho thin, par RSS ko badnam karne wale use kitna jaante hai. Rss vandana ka arth nikalo, baba shahab ko poojane wale sanvidhan ko kitha mantle hai, WO to jaatigat aarakshan k khilaf the. Bsp tilak,tarajoo aur talwar ko 4 jute maro, kahne wali jaatiwadi nahi hai kya. Rss k ideal purush koun hai, batao. Shivaji maharaja an obc. Varn aur jaati me kya antar hai, panditwad aur hindutva kya hai. Modi ko PM aur kalaam ko president kisne banaya. Har jati me achche aur bure log vote hai. Brahmanwad - mentality of dominance by any how. Hindutva -ancient indian culture and life style, ideology given by balmiki, vedvyas, surath, charak, susurt, astawakr, viswamitra, swapach muni, raidas, raskhan, soordas, dathichi, patangilii etc. Waise kabir aur goutam bankar bhi pakka hindu baba ja sakta hai. BJP aur Rss se chicane wale log burai kare ,par ghatiya kalraj k nam par bechare kesav Mourya ko Bjp member hone k liye koso to mat. Swami Prasad Mourya kyu gair savarn party se nikle. Suna hai satish Mishra ka bada jalwa hai waha. Dino taraf Mourya the, dono taraf Mishra the. Important hai kisne karyakarta ko roke rakha. Baba Sahab par Marx aur Mao, ya charchil k vichaaro ko mat thopo. Brahman shabha wale aur vampanthi litte (ST) dono hi mahatma raavan ko mahimamandi karte hai. Mere lite to dono Hindu virodhi hai,Jo ram ka Gourav khandit karte hai. Batour obc kahta hu, Har party me obc adhik ho aur jyada se jyada MP, MLA bane, par tyag aur samarpan k sath rashtrahit k liye karya kare na ki koshish.

saurabh singh sachan

Kalraj mishra BJP ko kya jayega kalyan and rajnath k sath bhi a is a kiya tha

maurya manoj sohnival

यदि आप किसी दूसरे के घर जाओगे तो हाथ ही झटकवाओ ये मनुवादी,ब्राहम्णो,और बनियों एवं हिंदू मुस्लिम मे बाँटने वाली सरकार है परंतु गलती इनकी नही हमरी है हम इनके हाथ ही क्यों पकड़ते है हाथी क्यों नही पकड़ते.

pradeep goryya

यदि आप किसी दूसरे के घर जाओगे तो हाथ ही झटकवाओ ये मनुवादी,ब्राहम्णो,और बनियों एवं हिंदू मुस्लिम मे बाँटने वाली सरकार है परंतु गलती इनकी नही हमरी है हम इनके हाथ ही क्यों पकड़ते है हाथी क्यों नही पकड़ते.

प्रदीप गोरय्या

मोर्य साहब यह सब अच्छानाही हो रहा है मै इसका बिरोध करता हूँ।

pramod sharma

मोर्य साहब यह सब अच्छानाही हो रहा है मै इसका बिरोध करता हूँ।

pramod sharma

मोर्य साहब यह सब अच्छानाही हो रहा है मै इसका बिरोध करता हूँ।

pramod sharma

ऐसा नहीं है जातिवाद से किसी को अपने अपनी जाति को हर हर व्यक्ति संभालता है हमें विकास से मतलब है बस गुंडाराज खत्म हो भ्रष्टाचार खत्म हो हमें ही चाहिए इस तरह के फालतू अग्रीमेंट करके अपना समय जायार करें

Triveni Prasad

Bjp dog

Ye kaam kalraj Mishra ka bahut bad behaviour hai inko tatkaal party se bahar ka rasta dikhaana chhayee

Pramendra

shagun garg

Very Very sadfull and shameful It is against civilizedsociety and Humanity.

R.N.Verm

Jativad khatm krna hi pdega. ...

JNV rider

Jaise ko taise very good

Shiv Kumar

It is real character BJP

AkNand

Lalu yadv jaatibaad karta hai Bihar may Brahman jaati ko barbad kar diya hai Bihar may barman jaati ka Vikash nahi hota hai sirf jaatibaad

vikash kumar

Lalu yadv jaatibaad karta hai Bihar may Brahman jaati ko barbad kar diya hai Bihar may barman jaati ka Vikash nahi hota hai sirf jaatibaad

vikash kumar

दीपक कुमार

Your Comment कैशव मोय का अपमान पिछडोअऔर दलितोकाअपमानहैभाजपाकोऐसेछाजैसीसोचवालेनेतासेबचनाचाहिएआजचा

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
59 %
Total Hits : 77393