Sunday, 19th November 2017

किसान चौपालों के जरिए उठाएंगे बुंदेलखंड की समस्याएँ

Fri, Nov 4, 2016 9:16 PM

बुंदेलखंड की समस्याओं को अब किसान चौपालों के जरिए उठाया जाएगा। दिनाँक 09.11.2016 को प्रातः बदौसा से इस मुहिम की शुरुआत होगी।जहाँ शानू अपनी युवा टीम संग डॉ.सूर्य प्रताप सिंह I.A.S(पूर्व मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश) जी का स्वागत करेंगे। अतर्रा मुख्यालय से नसीर अहमद सिद्दीकी श्री सिंह को श्री राजा भैया के कर्म स्थल ले जायेंगे। तत्पश्चात नरैनी क्षेत्र के नहरी ग्राम में किसानों की चौपाल में सूर्य प्रताप को क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया जायेगा,  जहाँ पर नहरी,करतल, बाबूपुर, पंचमपुर, कनई, बंजारा, उदय पुरवा , पुकारी, निरवा, बदइछा, चांदपुरा, मकनपुर, नरसिंहपुर व् शहबाजपुर के किसान हज़ारों की तादाद में अपने ग्राम प्रधानों, लेखपालों, सचिवों संग उपस्थित होंगे।
खाद्य सुरक्षा बिल के तहत राशन वितरण, मनरेगा व् सरकारी योजनाओं में धांधली, भ्रष्टाचार का मुद्दा हाई लाइट होने के आसार हैं. कार्यक्रम का अगला पड़ाव श्री राशिद अली की देख रेख में जनाब मजहरुल हसन उर्फ़ लल्लू भाई के फार्म हाउस छनेहरा में होगा जहाँ लालपुरा, हथौड़ा और बबेरू तहसील के सैकणों किसान और बेरोज़गार युवा क्षेत्र की बदहाली, किसान और अन्ना पशु का मुद्दा उठायेंगे। शाम को सर्किट हाउस चिल्ला रोड़ बाँदा में प्रेस वार्ता होगी।
बाँदा की मशहूर माहेश्वरी देवी दर्शन और जामिया अरबिया मदरसा हथौड़ा ज़ियारत भी कार्यक्रम का हिस्सा होने की सम्भावना है. बांदा रात्रि विश्राम के उपरांत अगले दिन दिनाँक 10.11.2016 को प्रातः काल दिन रात अनवरत रूप से पहाड़ों के कटान की नगरी कबरई का दौर होगा।  जहाँ डॉ.सिंह क्रेशर पीड़ित परिवारों की समस्याओं से रूबरू होंगे।जहाँ पर सिचौरा, महेवा, बमहौरी, सिंघन बघारी, गहरा आदि के लोगों से सिंह साहेब मिलेंगे.  विजय भाई का नवीनतम सराहनीय कदम का अवलोकन करेंगे।
गौर तलब है शिवविजय भाई ने इन गांव के 100 किसानों को हाल ही में रोपण हेतु पौधे दिए हैं और अन्ना पशुओं से बचने के लिए तार-बारी का इंतज़ाम किया है. माँ चन्द्रिका महिला महा विद्यालय की सैकणों छात्राओं को उनके बेहतर कैरियर और उज्जवल भविष्य हेतु टिप्स देंगे। तदैव दिल्ली के श्री सुनील शर्मा और श्री मयंक गुप्ता के अपार सहयोग से नसीर सिद्दीकी द्वारा चलाये गए बहु चर्चित 'अस्थाई पशु शाला' का भ्रमण करेंगे। जहाँ भीषण सूखा के दौरान मौत से जूझते तकरीबन 500 पशुओं को पुनर्जीवन देने का पुनीत कार्य किया गया.
श्री रामेश्वर दयाल दद्दा प्रधान जी की अगुवाई में श्रीनगर के सन्निकट भंडरा, डिग्वाहा, बिलरही आदि गाँव के पलायन के शिकार किसानो की हालात जानेंगे। इस बीच विभिन्न संस्थाओं के कार्यकर्ताओं को भी करेंगे। शाम को मौदहा , हमीरपुर के राश्ते लखनऊ वापस होंगे। श्री सिंह की टीम में डॉ. हरदयाल(जिला अस्पताल बाँदा),श्री बीरेंद्र महान( सप्लाई अफसर),गाँव कनेक्शन अखबार से  श्री अरविन्द शुक्ला, सुश्री दीति के आलावा दिल्ली और लखनऊ के मेहमान और स्थानीय मीडिया कर्मी और  प्रशासन के अधिकारी गण  भी रहने की उम्मीद है. कार्यक्रम की सफलता के लिए निम्न लिखित सन्दर्भ व्यक्तियों से संपर्क साधें।
 
श्री शाहनवाज़ खान शानू (बदौसा)          08423731856        
श्री राजा भइया(अतर्रा-नरैनी)                 09415144179
श्री राशिद अली(छनेहरा)                      08299156744
श्री शिव विजय भाई(कबरई-महोबा)         08565937609
श्री रामेश्वर दयाल गुप्ता जी(भंडरा,श्रीनगर)  08756540385
श्री राम बाबू तिवारी (बबेरू)                  09452099258 
श्री नसीर सिद्दीकी(कार्यक्रम संयोजक)       09968852285 

Comments 1

Comment Now


Previous Comments

Very challenging mission

mohdsalim

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
59 %
Total Hits : 77393