Thursday, 21st September 2017

गैंगरेप पीड़िता ने लिया फैशन शो में हिस्सा

Wed, Nov 2, 2016 9:33 PM

पाकिस्तान में 14 साल पहले सामूहिक बलात्कार और हैवानियत का शिकार बनी मुख्तार माई ने इस सप्ताह फैशन वीक में रैंप पर चलकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।
     कराची में आयोजित इस फैशन शो में पाकिस्तानी फैशन जगत के कई नामचीन लोग शामिल हुए। रैंप पर चलने के बाद माई ने कहा कि वह पाकिस्तानी महिलाओं के लिए उम्मीद और साहस के मॉडल के तौर पर यह कर रही हैं।
     माई ने बताया, अगर मैं एक कदम बढ़ाती हूं और इससे किसी एक महिला को भी मदद मिलती है तो मुझे ऐसा करके बहुत खुशी महसूस होगी।
जब मुख्‍तार माई के साथ यह घटना हुई तो उन्‍होंने अन्‍य महिलाओं की तरह दूसरा रास्‍ता चुनने की बजाय आरोपियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 
    
     उन्होंने कहा, "मैं उन महिलाओं की आवाज बनना चाहती हूं जो उस तरह के हालात का सामना करती हैं जैसे मैंने किया है। मेरा संदेश है कि हम औरतें कमजोर नहीं है। हमारे पास दिल और दिमाग है। हम भी सोचते हैं।"

 साल 2002 में माई के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था और सार्वजनिक तौर पर नग्न अवस्था में घुमाया गया था। उसे उसकी भाई के गलत आचार की सजा दी गई थी।

सभी 14 आरोपियों के खिलाफ ट्रायल चला और उनमें से 6 को मौत की सजा हुई लेकिन बाद में सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया। इसके बावजूद माई ने हार नहीं मानी और महिलाओं के अधिकार के लिए एक अंतरराष्‍ट्रीय एडवोकेट बनीं। उन्‍होंने एक चैरिटी भी शुरू की जो इस दंश को झेल चुकी महिलाओं की मदद करता है।

 

Comments 1

Comment Now


Previous Comments

Great step.

PURU

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75821