Sunday, 19th November 2017

जेल में रमाशंकर की अकेले ड्यूटी क्यों लगाई-बेटी ने किया सवाल

Wed, Nov 2, 2016 12:13 PM

भोपाल जेल ब्रेक में सिमी कार्यकर्ताओं के हाथों मारे बताए जा रहे हेड गार्ड रमाशंकर यादव की बेटी सोनिया ने सवाल उठाया है कि सिमी के खतरनाक आतंकियों की सुरक्षा में उसके पिता को अकेले ही क्यों तैनात किया गया था। इससे ज्यादा शर्मनाक बात क्या होगी कि जेल प्रशासन का एक भी अफसर उनके घर सांत्वना देने नहीं आया।

रमाशंकर दो साल बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे। दोनों बेटों के सेना में नियुक्त होने के बाद बेटी की शादी करके अपने सभी दायित्वों से वे निवृत होना चाहते थे। 31 अक्टूबर से उनकी छुट्टी मंजूर हो चुकी थी, लेकिन 30-31 अक्टूबर की दरमियानी रात उनकी हत्या कर दी गई।

रमाशंकर यादव के बेटे प्रभुनाथ सेना में हिसार में तैनात हैं। उनका कहना है कि रमाशंकर नाइट ड्यूटी नहीं लगाने की गुहार लगा चुके थे। वे दो वर्ष पहले हार्ट पेशेंट हो गए थे। उनका इलाज चल रहा था। डॉक्टरों ने उन्हें रात में ड्यूटी न करने की सलाह दी थी। इसके लिए उसके पिता डॉक्टर के लिए परचे लेकर आईजी, डीआईजी जेल से मिले, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

रमाशंकर के बड़ा भाई शंभूनाथ यादव भी सेना में हैं और गोहाटी में पदस्थ हैं। सोनिया तीन भाई बहनों में सबसे छोटी है। उसकी शादी 9 दिसंबर को होनी है। उसकी तैयारियों को लेकर घर में खुशी का माहौल था। इस घटना से न सिर्फ उनके घर में बल्कि अहिल्या नगर बस्ती में मातम पसर गया है।

 सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रमाशंकर यादव के परिजनों को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और पांच लाख रुपए बेटी की शादी के लिए देने की घोषणा की है।

 

Comments 2

Comment Now


Previous Comments

बहुत दुखद , सरकार के अत्याचार गरीबो पर बढ़ा जो असहनीय है.

ramanujsinghgautam

CM Sh Shivraj Singh Chauhan distributing money as he is giving from his personal account. This money is all public money. No politician should have right to distribute public money in this fashion. I am extremely sad that Mr Ramashankar Head Constable has been scarified for their personal ambition.

VK

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
58 %
Total Hits : 77418