Thursday, 21st September 2017

भारत में शुरू हुआ व्हाट्सएप का 'वॉइस कॉलिंग फीचर'

Sun, Oct 23, 2016 2:46 PM

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के ऐसे फीचर जिसका भारतीय यूजर्स को काफी लंबे समय से इंतजार था, अब वह फीचर आखिरकार आ गया है। कंपनी द्वारा अपने वॉइस कॉलिंग फीचर को भारत में उपलब्ध करा दिया गया है, लेकिन सभी के लिए नहीं।

जी हां, सूचना के अनुसार व्हाट्सएप द्वारा भारत के यूजर्स को कंपनी की ओर से इनवाइट-ऑनली आधार पर वॉइस कॉलिंग फीचर प्रदान किया जा रहा है। इसका मतलब है यदि आपके किसी दोस्त के पास यह फीचर आ गया है और वह आपको अपनी ओर से इसे इस्तेमाल करने का निमंत्रण भेजेगा, तभी आप इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

यह इनवाइट-ऑनली प्रक्रिया कुछ-कुछ हाइक मैसेंजर एप जैसा है, जिसमें हाइक ने मैसेज के द्वारा यह प्रक्रिया शुरू की थी। कंपनी की ओर से मैसेज भेजने वाले को मुफ्त टॉक्टाइम देने का वादा भी किया गया था।

बहरहाल व्हाट्सएप के मामले में कॉल के द्वारा निमंत्रण देने की प्रक्रिया शामिल की गई है। कंपनी ने बताया कि व्हाट्सएप का यह फीचर फिलहाल केवल एंड्रायड डिवाइस के लिए बनाया गया है और यदि आप इसे उपयोग करना चाहते हैं तो आपको अपना व्हाट्सएप 2.11.508 वर्जन पर अपडेट करना होगा।

यदि आपके एंड्रायड डिवाइस में यह फीचर आ गया है तो आपको आपके चैट रूप में एक नया आइकन दिखाई देगा। यह आइकन पहले से मौजूद चैट एवं कॉन्टैक्ट्स आइकन से अलग है। यह आइकन देखने में फोन की डायरेक्ट्री जैसा लगता है।  

नए फीचर के बारे में जानने के पढ़ें : http://newslive24.in/read/782

तो यदि आप भी भारतीय यूजर हैं और व्हाट्सएप का नया वॉइस कॉलिंग फीचर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो अपने एप को नए वर्जन पर अपडेट करने के बाद चैक करें कि यह फीचर आपके एप पर आया है या नहीं।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75821