Wednesday, 20th September 2017

मोदी का चुनाव रद्द करने की याचिका पर सुनवाई 15 नवंबर को

Wed, Oct 19, 2016 9:28 PM

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चुनाव के खिलाफ  दायर  याचिका पर सुनवाई को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने 15 नवंबर तक स्थगित कर दिया। इस मामले की सुनवाई कर रहे न्यायाधीश विक्रम नाथ ने अगली सुनवाई 15 नवंबर निर्धारित की है।
         श्री मोदी के खिलाफ वाराणसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड चुके अजय राय ने याचिका दायर कर अदालत से कहा है कि वाराणसी से सांसद के रूप में नरेंद्र मोदी ने चुनाव जीतने के लिए गलत तरीका अपनाया है इसलिए चुनाव को  निरस्त किया जाये। श्री राय ने श्री मोदी के नामांकन पत्र की अनुचित स्वीकृति और उनके द्वारा अतिरिक्त व्यय को आधार बनाकर याचिका दायर की है। 
        श्री राय ने 2014 में कांग्रेस के  टिकट पर लोकसभा चुनाव लडा था और तीसरे स्थान पर रहे थे। वह वाराणसी  के पिन्डरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उन्होंने अपने हलफनामे में आरोप लगाया है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करते हुए श्री मोदी ने  पत्नी यशोदा बेन के पैन कार्ड और उनकी आय विवरण के कालम को खाली छोड़ दिया था। 
        याचिका में उन्होंने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग के अनुसार लोकसभा चुनाव में  उम्मीदवार 70 लाख रूपये से अधिक  खर्च नहीं कर सकता लेकिन श्री मोदी के प्रचार अभियान में करोडों रूपये खर्च किये गये। श्री मोदी के नाम लिखे टी.शर्ट, टोपी, रूमाल, आदि बड़े पैमाने पर  वितरित कर उनके नाम और प्रतिष्ठा को भुनाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन था ।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75805