Wednesday, 20th September 2017

जय गुरुदेव के कार्यक्रम में भगदड़ , 24 की मौत की खबर ! पीएम-सीएम ने की मदद की घोषणा

Sat, Oct 15, 2016 7:32 PM


 वाराणसी ! आज राजघाट पुल के पास बाबा जयगुरुदेव के कार्यक्रम में दोपहर अचानक भगदड मचने से करीब 24 के मरने की सूचना है जबकि घायलों की संख्या सैकड़ों में हैं। कार्यक्रम स्थल के बगल में ही गंगा जी का पुल था जिसमें काफी सारे लोग गिर गये हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा वीबी सिंह के अनुसार 24 शव और 10 जख्मी सामने आये हैं। वहीं मथुरा से जयगुरुदेव संस्थान के मीडिया प्रभारी का बयान आया है कि पुल टूटने की अफवाह से वारणसी में बड़ा हादसा हुआ है। जिला प्रशासन ने भी लोगो को आगे बढ़ने से रोका'। वहीं हादसे के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतकों को दो-दो लाख की मदद की बात कही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया और मृतक परिजनों को दो-दो लाख तथा घायलों को 50-50 हजार मदद देने की घोषणा की है। यूपी के मुख्यमंत्री ने मृतक परिजनों को पांच-पांच लाख तथा घायलों को 50-50 हजार मदद देने की घोषणा की है।

बताया जा रहा कि हादसे के वक्त वहां 80 हजार से 1 लाख लोग मौजूद थे। घायलों को लाल बहादुर शास्‍त्री अस्‍पताल में एडमिट कराया गया है। 1979 के बाद ये दूसरी बार है जब जय गुरुदेव का समागम बनारस में हुआ है।


पुलिस की अपील


- एडीजी सुनील कुमार के मुताबिक, 'जहां भी समस्या हुई, तुरंत कार्रवाई की गई। उपद्रवियों की गिरफ्तारी हुई है। सभी जिलों के डीएम-एसपी अलर्ट हैं। पर्याप्त बल मौजूद है।'
- 'लोगों से अपील है कि अफवाह पर ध्यान नहीं दें। उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई होगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।'
- भोजपुर के डीएम डॉ. वीरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि एडमिनिस्ट्रेशन अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई कर रहा है। समाज में अशांति फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। पब्लिक की सुरक्षा के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध है। 
- गोपालगंज के डीएम राहुल कुमार ने भी कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें। अगर कोई अफवाह फैला रहा है या फिर शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश कर रहा है तो उसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दें।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75805