Thursday, 21st September 2017

नंगे पैर चले तो शिवराज के पैरों में छाले पड़े

Tue, Oct 4, 2016 12:18 AM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पैरों में छाले पड़ गए हैं। इस वजह से उनके कई कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए। यहाँ तक कि वे  ग्वालियर में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कार्यक्रम में भी सीएम शामिल नहीं हो सके। मुख्यमंत्री के पैरों में छाले पड़ने के कारण मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक भी स्थगित कर दी गई है। जानकारी के अनुसार रविवार को आचार्यश्री विद्यासागर महाराज के साथ सीएम चुनरी यात्रा में शामिल हुए थे, जिसकी वजह से उनके पैरों में छाले पड़ गए और वो चलने फिरने लायक नहीं रह गए। 

बुधनी के पांव पांव वाले भैया के नाम से कभी मशहूर रहे शिवराज के पैर अब कमजोर पड़ गए हैं। कल आचार्यश्री की चुनरी यात्रा में शामिल हुए थे, तभी से छालों ने तंग करना शुरू कर दिया। अब डॉक्टरों ने 2 दिन ​पूर्ण विश्राम का आदेश दिया है। इसके पहले पन्ना में वो एक नाला पार करते समय सुरक्षाकर्मियों की गोद में लद गए थे जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया में आने के बाद शिवराज का काफी मजाक बना था।


मुख्यमंत्री अब डॉक्टर की सलाह पर छाले ठीक होने तक केवल आराम करेंगे। उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए कई कार्यक्रम रद्द कर दिये गये हैं। ग्वालियर में एयरबेस पर सीएम शिवराज की गैरमौजूदगी में मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओपी कोहली, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित अन्य मंत्री और अधिकारियों ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की अगवानी की।

पिछले दिनों सीएम शिवराज सिंह अक्सर मजाक के पात्र बन जाते हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि 'उनके गाल पिचक गए हैं।' राजनीति में इस लाइन का काफी मजाक बनाया गया। वैसे ये सोचने की बात है कि शारीरिक रूप से काफी मजबूत और चुस्त रहे शिवराज इन दिनों इतने कमजोर क्यों हो रहे हैं। वो मध्यप्रदेश की उम्मीदों का केन्द्र हैं। उनका कमजोर होना सामान्य नहीं माना जा सकता। 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75815