Sunday, 19th November 2017

निशानेबाजी में भारत ने दिखाया कमाल

Wed, Sep 21, 2016 10:18 PM

भारत ने आज अज़रबेजान में गबाला में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप के चौथे दिन तीन स्वर्ण सहित पांच पदक अपनी झोली में डालकर कुल पदकों की संख्या 23 कर ली। 
    भारत ने पुरुष और महिला 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में दो टीम स्वर्ण पदक हासिल किये जबकि दिन का तीसरा स्वर्ण पदक अहनाद जवांडा ने व्यक्तिगत पुरुष 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में जीता। 
    भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक नौ स्वर्ण पदक जीत लिये हैं और वह पदक तालिका में रूस के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है। 
    दिन का एकमात्र रजत पदक गुरमीत ने दिलाया जिससे पुरुष 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत ने पहला और दूसरा दोनों स्थानों पर कब्जा किया। 
    अहनाद और गुरमीत ने फिर अर्जुन दास के साथ मिलकर इसी वर्ग में टीम स्वर्ण भारत को दिलाया। 


    महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चिंकी यादव, गौरी शेरान और संजना सहरावत ने 1701 अंक के कुल स्कोर से स्वर्ण पदक अपने नाम किया। चिंकी और गौरी तो मुस्कान के साथ व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में भी पहुंची थी लेकिन चिंकी ही कांस्य पदक के मैच के लिये क्वालीफाई कर पायी लेकिन वह अन्ना देदोवा से 3 . 7 से पराजित हो गयी। 
    भारत के लिये दिन का एकमात्र कांस्य पदक महिला ट्रैप टीम से मिला जिसमें प्रगति गुप्ता, सौम्या गुप्ता और मनीषा कीर शामिल थी। 
    जूनियर पुरूष 50 मीटर राइफल थ्री पाजीशन स्पर्धा में 50 मीटर राइफल प्रोन के स्वर्ण पदकधारी शुभंकर प्रमाणिक 1139 के क्वालीफाइंग स्कोर से फाइनल में पहुंचे लेकिन उन्हें अंत में आठवें स्थान से संतोष करना पड़ा। 

 

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
9 %
57 %
Total Hits : 77441