Sunday, 19th November 2017

खंडवा में दलित हॉस्टल अधीक्षक की पिटाई का मामला गरमाया

Tue, Sep 20, 2016 12:57 AM

 

खंडवा में दलित हॉस्टल के अधीक्षक की पिटाई करके भाजपा कार्यकर्ताओं ने असली जंगलराज है तो मध्य प्रदेश में है। अपराधों में नंबर एक राज्य म.प्र. लगातार दलित-अत्याचार के मामले में भी नंबर एक बना हुआ है और भाजपा सरकार अपराधियों का न केवल संरक्षण दे रही है, बल्कि और बढ़ावा भी दे रही है।

आदिवासी बहुल खंडवा में एससी-एसटी वर्ग के छात्रों के छात्रावास बालमुख हॉस्टल में अधीक्षक बलराम रावत की भाजपा नेता पंकज गुप्ता और उसके साथ करीब आधा दर्जन गुंडों ने पिटाई की और जान से मारने की धमकी दी।

घटना 13 सितंबर की है। जब एक छात्र ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुँच तो गई लेकिन उसने भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश नहीं की। भाजपाई अधीक्षक बलराम रावत को काफी देर तक पीटते रहे और फिर भाग गए। भाजपाइयों ने लाठी-डंडों का भी जमकर इस्तेमाल किया और पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

बलराम रावत को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। श्री रावत ने हमलावर भाजपाइयों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की लेकिन सत्तारूढ़ दल का होने के कारण पुलिस ने आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

नाराज दलित छात्रों और शिक्षकों-कर्मचारियों ने आरोपी भाजपाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग को लेकर शहर में विशाल रैली निकाली। 18 सितंबर को निकली इस रैली में दलित छात्रों ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया। अधिकारियों ने आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन तो दिया है, लेकिन आंदोलनकारियों का कहना है कि जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो वे फिर से उग्र आंदोलन करेंगे।

(Photo courtesy: National Dastak)

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
58 %
Total Hits : 77418