Friday, 24th November 2017

दलित बेरोजगारों को पिटवाया शिवराज सिंह चौहान ने

Sun, Sep 18, 2016 11:35 PM

 भोपाल में बैकलॉग भर्ती का वादा पूरा करने की मांग कर रहे हजारों दलित बेरोजगारों को पुलिस ने जमकर पीटा। कई प्रदर्शनकारी छात्राओं के कपड़े तक फट गए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पकड़-पकड़कर बेरहमी से पीटा।
अनुसूचित जाति एवं जनजाति के बेरोजगार अपने तय कार्यक्रम के अनुसार भोपाल में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 12 जून को घोषणा की थी कि एक महीने के भीतर सारे बैकलॉग के पद भर दिए जाएंगे। 18 सितम्बर 2016 को ये प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री को उनका वादा याद दिलाने और उनसे जवाब लेने जमा हुए थे। जब इन लोगों ने मुख्यमंत्री से मिलने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें नीलम पार्क में ही रोक दिया।
 
इसके बाद इन दलित बेरोजगारों को पुलिस की भारी भरकम फौज ने घेर लिया। पहले से योजना बनाकर लाठीचार्ज की तैयारी करके आई पुलिस ने पहले लिली टॉकीज के पास प्रदर्शनकारियों से झड़प की। जब प्रदर्शनकारियों ने विरोध किया तो पुलिसकर्मियों ने लाठियों से धुनना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। 
 
कई प्रदर्शनकारी घायल हुए। कई को गंभीर चोटें आईं हैं। इस दौरान कई दलित युवतियों के कपड़े भी फटे। पुलिस तब तक लाठियां चलाती रही जब तक कि सारे प्रदर्शनकारी तितर बितर नहीं हो गए। अब गुस्साए दलित बेरोजगार किसी नई रणनीति की तैयारी कर रहे हैं।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
10 %
56 %
Total Hits : 77699