Thursday, 21st September 2017

प्रदर्शनकारी छात्राओं पर गाड़ी चढ़वा देने वाला मंत्री

Sun, Sep 18, 2016 7:20 PM

नेताओं और मंत्रियों के विरोध के लिए घेराव करना, रास्ता रोकना, रास्ते पर लेट जाना ये सब लोकतांत्रिक तरीके रहे हैं, और भाजपा के नेता भी इन तरीकों का इस्तेमाल विपक्ष में रहते हुए करते रहे हैं, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने भोपाल में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में विरोध कर रही छात्राओं के ऊपर ही गाड़ी चढ़वा दी। ये छात्राएं एम्स में बदइंतजामी से नाराज थी और विरोध प्रदर्शन के लिए जे पी नड्डा की गाड़ी का रास्ता रोककर उनके वहाँ आने का विरोध कर रही थीं। 

AIIMS का दौरा करने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को शनिवार को छात्रों के गुस्से का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, एक छात्र ने उन पर स्याही भी फेंक दी। फेंकी गई स्याही नड्डा के कुर्ते पर गिरी। इसके बाद उन्हें तुरंत गाड़ी में बैठाया गया। छात्रों के प्रदर्शन से कुछ देर के लिए AIIMS परिसर में अफरा-तफरी सी मच गई। जेपी नड्डा AIIMS के दौरे पर आए हुए थे। इस दौरान छात्रों ने उनका विरोध किया। 

छात्रों ने नड्डा के खिलाफ नारेबाजी की और स्याही फेंकी। नड्डा ने कहा कि वे सारी परेशानियों का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे। इस पर नाराज छात्र बोले कि हर मंत्री यही वादा करके चला जाता है।

नड्डा ने उन्हें धैर्य रखने को कहा और वहां से रवाना हो गए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कार के सामने लेटीं प्रदर्शनकारी छात्राओं की परवाह ना करते हुए अपने ड्रायवर को कार आगे बढ़ाने का आदेश दिया और ड्रायवर ने छात्राओं को कुचलते हुए कार निकाल दी। इस हादसे में 2 छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गईं। उनके पैर के ऊपर से मंत्री की कार निकल गई।

नड्डा भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में वार्डो के लोकार्पण और सेमिनार में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उन्हें एम्स के छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा। किसी छात्र ने उन पर स्याही फेंक दी, जिसके छींटे उनके कपड़ों व कार पर पड़े। उनके चालक ने कार को तेजी से आगे बढ़ा दिया, जिससे वहां खड़ी दो छात्राओं अंजलि व लीज़ा के पैर में चोट आई।

एम्स के छात्रों में इस बात को लेकर नाराजगी है कि उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उनका कहना है कि भोपाल में एम्स बनने की प्रक्रिया शुरू हुए 13 वर्ष हो गए, मगर कई सुविधाएं अब तक शुरू नहीं हो पाई हैं। इसके विरोध में उन्होंने केंद्रीय मंत्री की कार को घेर लिया और नारेबाजी करने लगे। इससे नाराज स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने छात्राओं के ऊपर ही गाड़ी चढ़वा दी। 

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75815