Friday, 22nd September 2017

बसपा के 5 विधायक पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल

Mon, Sep 12, 2016 7:13 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में की सत्ता में वापसी का दावा कर रही बहुजन समाज पार्टी से विधायकों और नेताओं के निकलने का सिलसिला जारी है। प्रदेश में कुछ रैलियों की सफलता से अपने पक्ष में हवा बनाने में लगीं मायावती को आज फिर करारा झटका लगा। एक साथ पाँच विधायकों ने बसपा से त्यागपत्र दे दिया। उधर इन पाँचों विधायकों को बिहार की तर्ज पर हर छोटे बड़े नेता को पार्टी में लेने में जुटी भाजपा ने अपनी सदस्यता प्रदान कर दी। इनमें एक पूर्व विधायक भी शामिल है।

इसके पहले स्वामी प्रसाद मौर्य, आर के चौधरी और ब्रजेश पाठक जैसे बड़े नेता भी पार्टी छोड़ चुके हैं। कुछ दिनों पहले लखीमपुर के विधायक रोमी साहनी ने मायावती पर टिकट के लिए पाँच करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाया था और पार्टी छोड़ दी थी। आज रोमी साहनी, सहारनपुर के महावीर राणा, ओम कुमार और शाहजहाँपुर के रोशनलाल वर्मा भाजपा में शामिल हो गए। पार्टी छोडऩे वाले पूर्व विधायक रामलोटन का तो यहाँ तक कहना है कि मायावती ने उनसे टिकट के लिए 50 लाख रुपए ले लिये और फिर टिकट भी काट दिया।

पाँचों विधायकों ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और सांसद शिवप्रताप शुक्ल की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली।

बहुजन समाज पार्टी की समस्या ये है कि जब भी उनकी कोई बड़ी रैली होती है, उसके तुरंत बाद ही पार्टी को कोई न कोई झटका लग जाता है और कोई न कोई बड़ा नेता पार्टी छोड़ जाता है। उधर बसपा का कहना है कि इन सभी को पहले ही बसपा से निकाला जा चुका था।

Comments 1

Comment Now


Previous Comments

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75828