Friday, 24th November 2017

अपराधों के खिलाफ महिला कांग्रेस उतरी मैदान में

Mon, Sep 12, 2016 6:41 PM

 

मध्य प्रदेश में महिलाओं-बच्चियों पर बढ़ते अपराधों को रोकने में शिवराज सरकार की नाकामी के खिलाफ अब महिला कांग्रेस मैदान में उतर रही है।  महिला कांग्रेस ने 15 सितंबर से दतिया जिले में बेटी पूजन कार्यक्रम चलाने का ऐलान किया है। महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव परिणीता राज का कहना है कि इस कार्यक्रम के जरिए महिला कांग्रेस महिलाओं को सशक्त और शिक्षित बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने की कोशिश करेगी।

महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काफी सक्रिय मानी जाने वाली परिणीता राजे ने कहा है कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की 2015 की रिपोर्ट में तो मध्य प्रदेश को बलात्कार और महिला तस्करी समेत हर तरह के अपराधों में पूरे देश में नंबर एक बताया ही गया है, साथ ही ब्यूरो कि पिछले सालों की रिपोर्टों में भी प्रदेश की स्थिति ऐसी ही रही है।

श्रीमती राजे ने कहा है कि अब स्थिति इसलिए भी ज्यादा खतरनाक है क्योंकि अब पुलिस अपनी बदनामी से बचने के लिए मामले दर्ज करने से भी मना करने लगी है। ऐसे में अब समाज के बीच जागरूकता फैलाकर, और लोगों को बेटियों का सम्मान करने के लिए प्रेरित करने का ही तरीका रह जाता है।

बेटी पूजन कार्यक्रम 15 सितंबर से ग्राम दोहर शुरू होने जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारंभ लहार विधायक डॉ गोविन्द सिंह, पूर्व विधायक घनश्याम सिंह, काँग्रेस नेता मुरारी गुप्ता और महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती माला बुंदेला हरी झंडी दिखाकर करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान गरीब कन्याओं की भी शादी कराई जाएगी, जिनमें कन्यादान की रस्म खुद महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव परिणीता राजे और राहुल राजा करेंगे।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
10 %
56 %
Total Hits : 77699