Monday, 25th September 2017

क्रिकेटर प्रवीण कुमार समाजवादी पार्टी में शामिल

Sun, Sep 11, 2016 2:31 PM

लखनऊ: जाने-माने क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। लखनऊ में वे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वो राजनीति के साथ-साथ क्रिकेट भी खेलते रहेंगे।

प्रवीण कुमार ने कहा कि अगर अखिलेश यादव चाहेंगे तो वो चुनाव भी लड़ सकते हैं, लेकिन उनकी प्राथमिकता अभी राजनीति सीखने की है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला उनका खुद का है और वे अखिलेश यादव के काम से प्रभावित हैं। अखिलेश जी ने खिलाड़ियों और फिल्म सितारों के लिए बहुत काम किया है। 
प्रवीण कुमार ने भारत की तरफ से 6 टेस्ट मैच और 68 वनडे मैच खेले हैं। तेज़ गेंदबाज के रूप में प्रवीण ने टेस्ट मैंचों में 27 और वनडे मैचों में 77 विकेट लिए। प्रवीण कुमार मुजफ्फरनगर के जाट परिवार के सदस्य हैं। लपराना गाँव में  2 जुलाई 1986 को जन्मे प्रवीण कुमार के पिता साकेत  सिंह खैलवाल पुलिस हेडकांस्टेबल हैं। उनकी माता का नाम श्रीमती मूर्तिदेवी खैलवाल है। क्रिकेटर प्रवीण ने राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज सपना चौधरी से 2010 में विवाह किया था।

प्रवीण कुमार के जरिए समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के जाट समुदाय में पैठ बनाने की कोशिश की है। प्रवीण कुमार ने कहा भी है कि अखिलेश यादव चाहेंगे तो वो विधानसभा का चुनाव भी लड़ सकते हैं।

Comments 8

Comment Now


Previous Comments

welcome sir.up ka vikas akhilesh ke sath.

kartikey yadav

Thanks for joine sp akhilesh bhaiya zindabad

Ravi yadav

Your Comment very good job praveen kumar

ASHISH YADAV

Your Comment very good job praveen kumar

ASHISH YADAV

Very nice

Mahendra shambhunath yadav

good derision Praveem Kumar ji

Virendra Kumar Sinngh

Fir se ak bar ho u p me bhar ho fir se ak bar Akhileshe sarkar ho.

manish yadav

प्रवीण कुमार को समाजवादी पार्टी मे स्वागत हैं ॥॥॥॥

Om Prakash Yadav

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75859