Tuesday, 19th September 2017

YouTube के जरिए होगी कमाई

Wed, Sep 7, 2016 7:19 PM

यंग जेनरेशन को यूट्यूब पर वीडियो देखना काफी पसंद है। चाहे नई फिल्म के गाने हों, ट्रेलर हों या फिर कोई वायरल वीडियो सबकुछ यूट्यूब पर आसानी से मिल जाता है। कुछ यूथ ऐसे भी हैं जो यूट्यूब के जरिए तगड़ी कमाई भी करते हैं। यूट्यूब के जरिए आप भी हर महीने हजारों की कमाई कर सकते हैं। मतलब वीडियो भी देखिए और पैसे भी कमाईए वो भी घर बैठे। YouTube के जरिए होगी कमाई, फॉलो करें ये 5 स्टेप 1/6 पेड2यूट्यूब इस काम के लिए आपके पास दो चीजें होनी चाहिए, पहला इंटरनेट का कनेक्शन जिसकी स्पीड अच्छी हो और दूसरा कुछ घंटे का वक्त जिसमें आप वीडियो देखेंगे। सबसे पहले आपको पेड2यूट्यूब पर लॉगिन करना होगा। इसके बाद आपको कम से कम 30 सेकेंड तक वीडियो देखना होगा। अपनी कमाई को बढ़ाने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करके अपने दोस्तों को रेफर कर सकते हैं। इस प्रक्रिया में आप 200 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से कमाई कर सकते हैं।
यू क्यूबेज
 यह एक विज्ञापन एजेंसी की वेबसाइट है जिसके जरिए आप हर क्लिक में 0.005 सेंट की कमाई कर सकते हैं। सेंट यूएस डॉलर की ईकाई है। उदाहरण के लिए अगर आप एक घंटे में वेब पेज पर 200 क्लिक करते हैं तो आपको एक घंटे में 67 रुपए मिल सकते हैं। इसके अलावा अगर आप इस साइट का रेफरेंस किसी को देते हैं या फिर साइट पर दिखने वाले किसी विज्ञापन से आप खरीददारी करते हैं तो इस दशा में आपकी कमाई कई गुना बढ़ जाती है
स्वैगबक्स
 इस वेब पेज पर आप वीडियो देखने के अलावा सर्वे के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं। इस वेब पेज में पैसे आपको डायरेक्ट नहीं मिलते हैं बल्कि आपको गिफ्ट कार्ड मिलते हैं जिनके जरिए आप फ्लिपकार्ट और अमेजन पर खरीददारी कर सकते हैं। इसमें 500 एसबी प्वाइंट मिलने के बाद आपको 250 रुपए तक का गिफ्ट कूपन मिल सकता है। यहां एसबी का अर्थ स्वैगबक्स से है जो आपको पर क्लिक, सर्वे और वीडियो देखने के लिए मिलते हैं
सक्से सबक्स
 इस वेब साइट पर भी आपको क्लिक करने और वीडियो देखने के पैसे मिलते हैं। साथ ही साइन अप करने पर भी भुगतान किया जाता है। यह एजेंसे प्रत्येक क्लिक के लिए 0.1 सेंट की दर से भुगतान करती है।
स्लाइड  जॉय
 यह एक तरह का एप है जिससे आपको हर घंटे 30 रुपए से ज्यादा की कमाई कर सकते हैं। इसमें आपको कुछ भी नहीं करना होता है। सबसे पहले आप इस एप को डाउनलोड कर लें फिर इंस्टॉल कर लें। इसके बाद आप आराम से बैठ जाएं। दरअसल ये एप आपकी लॉक स्क्रीन को आपकी कमाई का जरिया बनाता है। जितने देर आपकी स्क्रीन लॉक रहेगी उतनी देर स्क्रीन पर एड चलता रहेगा। जैसे ही आप स्क्रीन अनलॉक करेंगे ये पैसे आपके द्वारा दिए गए एकाउंट में क्रेडिट हो जाएंगे। इस एप में सिर्फ एक बात का ख्याल रखना है कि आपके पास डाटा बैलेंस होना चाहिए अगर डाटा बैलेंस नहीं होगा तो फिर बिना इंटरनेट यह एप काम नहीं करेगा। इसके लिए इंटरनेट जरूरी है।
सबसे जरूरी बात ये है कि इस काम को शुरु करने के लिए आपको सिर्फ एक या फिर अधिक से अधिक दो साइट का चयन करना चाहिए। इससे आपका फोकस सही बना रहेगा और पैसे का हिसाब भी दुरुस्त रहेगा। अन्यथा आप कई साइट के चक्कर में पड़ कर कन्फ्यूज हो सकते हैं।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75789