Thursday, 21st September 2017

शिवराज को 'भैंस' नहीं पसंद

Tue, Sep 6, 2016 6:34 PM

नर्मदा को गंदा कर रही है
भोपाल,बेबी को बेस पसंद है पर  मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नदी में नहाने  वाली भैंस बिलकुल पसंद नहीं है । मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  नर्मदा नदी में प्रदूषण को लेकर एक विवादित बयान दे दिया. मुख्यमंत्री ने नर्मदा में हो रहे प्रदूषण के लिए भैंसो को जिम्मेदार बता दिया. शिवराज नमामि देवी नर्मदे कार्यक्रम के लिए वेबसाइट का उद्घाटन करने पहुंचे थे. इसी दौरान अपने भाशण में उन्होंने नर्मदा में बढ़ रहे प्रदूषण के लिए भैंसों को जिम्मेदार ठहराया.
शिवराज ने कहा कि नर्मदा के किनारे रहने वाले लोग अपनी भैंसों को सुबह खुला छोड़ देते हैं तो वे सीधे नर्मदा में चली जाती हैं. फिर दिन भर उसमें गोते लगाती हैं. इसी दौरान भैंसें गंदगी भी फैलाती हैं.कार्यक्रम के बाद जब शिवराज बाहर निकले तो उनसे सवाल पूछा गया कि आखिर भैंस जिम्मेदार कैसे तो उनका जवाब था जिसकी जैसी भावना वैसी उसकी मूरत. शिवराज के इस बयान को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का भी समर्थन मिला. उन्होंने कहा कि सीएम का बयान व्यावहारिक था और पशु पालकों के लिए एक सीख.
कांग्रेस ने बयान को निंदनीय बताया
हालांकि कांग्रेस ने शिवराज के इस बयान की तीखी निंदा की है. कांग्रेस ने कहा कि शिवराज मां नर्मदा के नाम से सत्ता में आए लेकिन नर्मदा का ही सबसे ज्यादा शोषण किया है. कभी अवैध उत्खनन तो कभी नदी किनारे शराब के ठेके और मांस की दुकाने लगा कर शिवराज ने ही नदी का अपमान किया है.
बता दें कि अभी तक नर्मदा को साफ करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार के पास भी कोई ठोस रणनीति नहीं है. हालांकि सोमवार को शिवराज सिंह चौहान ने मंच पर से ये जरूर बोला कि 1500 करोड़ रुपए की योजना बना ली गई है लेकिन इसपर काम कब शुरू होगा ये बड़ा सवाल है.

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75815