Thursday, 21st September 2017

जमीन गिरवी रखकर कराया शौचालय निर्माण, नहीं हुआ भुगतान

Wed, Aug 31, 2016 5:32 PM

सीधी। दोनों आंखों से दृष्टिहीन एक बुजुर्ग ने दो माह पहले जमीन गिरवी रखकर शौचालय का निर्माण कराया, लेकिन अब तक प्रशासन द्वारा शौचालय निर्माण का भुगतान नहीं किया गया है। उसने इसकी सूचना सीएम हेल्पलाइन समेत सरपंच, सचिव सहित जनपद स्तर पर बैठे अधिकारी कर्मचारियों से की है, इसके बाद भी भुगतान नहीं हो सका है। जिले के जनपद पंचायत डिहुलीखास निवासी अनिरुद्व पटेल (55) 6 जून 2016 को शौचालय निर्माण कराने के लिए गांव के लल्लू साकेत से 20 हजार रुपए, घर के पास चार बोगी जमीन गिरवी रखकर लिया था। शौचालय का निर्माण 25 जुलाई को हो गया है, रोजगार सहायक जिसे ऑनलाइन भी कर दिया है। 
यह हुई थी शर्त 
नेत्रहीन अनिरूद्व पटेल को शौचालय का निर्माण कराना था लेकिन उसके पास पैसा नहीं था ऐसे में वह गांव वालों की सलाह पर लल्लू साकेत से 20 हजार रुपए में 4 बोगी जमीन गिरवी रख दिया, शर्त यह हुई कि जुलाई यानी इस रबी में बोवनी कर लो जिसकी कटाई कर लेना। पैसा देने पर अगली रबी की बोवनी मैं कर लूंगा। 
उपयंत्री ने नहीं किया वेरीफाई 
रोजगार सहायक श्री साकेत द्वारा शौचालय निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लास्ट जुलाई में शौचालय को ऑनलाइन कर दिया था। करीब 20 दिन पहले उपयंत्री अखिलेश मौर्या वेरीफाई करने आए लेकिन फोटो सही नहीं होने की बाद कहकर वेरीफाई करने का कार्य नहीं किया। जिसके कारण अब तक भुगतान नहीं हो सका है। 

 

 

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75815