Saturday, 18th November 2017

मोदी ने बचाई कैमरामैन की जान

Tue, Aug 30, 2016 6:18 PM

केमरामेन भोपाल का रहने वाला
नई दिल्ली: गुजरात दौरे पर गए पीएम नरेंद्र मोदी की सतर्कता से एक कैमरामैन की जान बच गई. मोदी जब बांध के जरिए नर्मदा नदी का पानी पहुंचाने वाली योजना का उदघाटन कर रहे थे तभी उनकी नजर एक कैमरा मैन पर पड़ी जो इस बात से अनजान फोटो खींचने में व्यस्त था कि बांध से पानी छोड़ा जा रहा है. कैमरा मैन की जान खतरे में देखकर पीएम मोदी ने आसपास खड़े मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को वहां से कैमरा मैन को हटाने का इशारा किया और तब कैमरामैन को हटाया गया. केमरामेन भोपाल का रहने वाला है उसका नाम संतोष सहेजकर है । दूरदर्शन में काम करता है। 
गुजरात में मंगलवार को पेयजल और सिंचाई परियोजना के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री की सतर्कता ने कैमरामैन की जान बचा ली. सूबे के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बांध से पानी निकालने के लिए बटन दबाया. जहां पानी छूटना था वहां कैमरामैन खड़ा था. पानी के रिवर्स फ्लो में कैमरामैन बह सकता था. प्रधानमंत्री ने इशारा किया और उसको वहां से हटने को कहा. इस तरह कैमरामैन की जान बच गई.
राजकोट में पीएम मोदी ने सौनी जल परियोजना की शुरुआत की है. इस योजना से सौराष्ट्र के सूखा ग्रस्त इलाके में नर्मदा का पानी पहुंचाया जाएगा. पहले चरण में नर्मदा के जल को 10 बांधों तक लाया जायेगा. योजना का लक्ष्य है सौराष्ट्र के कुल 115 छोटे बड़े बांधों में नर्मदा नदी के जल को लाना. करीब 12 हजार करोड़ रुपये की इस परियोजना से सौराष्ट्र के 5 हजार गांवों को फायदा पहुंचेगा. सौनी योजना की शुरूआत पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर साल 2012 में की थी.

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

31 %
9 %
59 %
Total Hits : 77350