Monday, 25th September 2017

पंजाब: गौरक्षक दल का अध्यक्ष अप्राकृतिक यौन शोषण भी करता था

Sun, Aug 21, 2016 1:47 PM

पटियाला, 21 अगस्त, 2016 : पंजाब के पटियाला में गौ-रक्षा के नाम पर मारपीट करने के मामले में गिरफ्तार गौरक्षक दल के अध्यक्ष सतीश कुमार पर अप्राकृतिक यौन शोषण का भी मामला दर्ज किया गया है। सतीश कुमार पर अपहरण, मारपीट, और अन्य आपराधिक गतिविधियों के भी आरोप हैं और पुलिस ने कई धाराएं उस पर लगाई हैं।

सतीश कुमार के गौरक्षक दल का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें सतीश कुमार और उसके साथ के कुछ गुंडे कुछ लोगों की बेरहमी से पिटाई कर रहे थे। 7 अगस्त को गौरक्षक दल के इसी मुखिया सतीश कुमार पर मारपीट के साथ-साथ अप्राकृतिक यौन शोषण का भी मामला दर्ज किया गया था।

सतीश कुमार के साथ अरुण कुमार और कपिल नाम के अपराधी भी गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि इन तीनों को राजपुरा से गिरफ्तार किया गया है। एसपी राजिंदर सिंह सोहल ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पुलिस ने सात अगस्त को उक्त तीन लोगों सहित 23 लोगों के खिलाफ राजपुरा के सिटी थाने में केस दर्ज किया था । सतीश कुमार व उसके साथियों को दोपहर में राजपुरा सिटी पुलिस ने अदालत मे पेश किया। अदालत ने तीनों को एक दिन के रिमांड पर भेजा है। वहीं, मामले में काला सुनियरा एवं गुरप्रीत गिरफ्त से बाहर हैं।

7 अगस्त को अपने खिलाफ केस दर्ज होने पर सतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया था। उस समय प्रधानमंत्री ने लगातार दो दिन 'फ़र्ज़ी' गौरक्षकों के समाज में तनाव फैलाने की बात करते हुए बयान दिए थे। मोदी ने राज्यों से ये भी कहा था कि वे 'फ़र्ज़ी' गौरक्षकों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करें। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सतीश कुमार ने कहा था- "यदि पीएम ने कसाइयों को गाय न काटने या उसकी तस्करी न करने की चेतावनी दी होती तो उनका बयान सही होता. ये तो उनका वोट लेने के लिए कोरी वोट बैंक राजनीति है।"

ध्यान देने की बात है कि गुजरात में भी इसी तरह से दलितों की पिटाय़ई का वीडियो होने के बाद दलित आंदोलन बड़े पैमाने पर शुरू हुआ था और वहाँ दलितों ने मृत पशुओं को उठाने से इ्नकार करते हुए मरी गायों को कलेक्ट्रेट में डालना शुरू किया हुआ है। मामले ने इतना तूल पकड़ा कि गुजरात में भाजपा को मुख्यमंत्री तक बदलना पड़ गया और देश भर में दलित उससे नाराज हुए। पंजाब में जल्द होने वाले चुनावों को देखते हुए ये मामला भी गंभीर रूप लेता जा रहा है।

 

Comments 2

Comment Now


Previous Comments

भाजपा को मुसलमान विरोधी होने के आरोप से मुक्त होने का अवसर है । पर आर एस एस यह करने नहीं देगी ।

यतेंद्र चौधरी

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75859