Tuesday, 19th September 2017

गौड़ सारस्वत ब्राह्मण समाज महारत्न सम्मान रेलमंत्री सुरेश प्रभु को

Fri, Aug 19, 2016 3:49 PM

 

मंगलौर 19 अगस्त, 2016: रेलमंत्री सुरेश प्रभु को मंगलौर में जीएसबी (गौड़ सारस्वत ब्राह्मण )समाज महारत्न  सम्मान से नवाजा गया है। श्री प्रभु को ये सम्मान गौड़ सारस्वत ब्राह्मण समुदाय के तरक्की के लिए विशेष योगदान देने और देश सेवा के लिए श्री विद्याधिराज तीर्थ श्रीपद वाडर स्वामी ने दिया।

गौड़ सारस्वत ब्राह्मण समाज महारत्न सम्मान पाने के बाद प्रसन्न मुद्रा में रेलमंत्री ने बताया कि श्री विद्याधिराज का आशीर्वाद हमेशा गौड़ सारस्वत ब्राह्मण समाज के साथ रहा है। रेल मंत्री ने इस मौके पर कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार श्री विद्याधिराज तीर्थ श्रीपद वाडेर स्वामी के आशीर्वाद से गरीबी हटाने और समानता लाने में लगी है। उन्होंने कहा कि वे हमेशा स्वामी जी से मिले मार्गदर्शन  और सलाह के अनुसार काम करते रहेंगे।
समाज महारत्न के पुरस्कार से सम्मानति अन्य विभूतियों में श्री क्षेत्र धर्मस्थल के धर्माधिकार वीरेंद्र हेगड़े ने स्वामी विद्याधिराज के साथ अपने मधुर संबंधों को याद किया।

नरेंद्र मोदी की सरकार में दो अहम मंत्रालय गौड़ सारस्वत ब्राह्मणों को दिए गए हैं जिनमें से एक स्वयं सुरेश प्रभु रेल मंत्री हैं, और दूसरे मनोहर पर्रिरकर रक्षा मंत्री हैं। इसके अलावा, वित्त, सड़क परिवहन, विदेश, उद्योग, कपड़ा, मानव संसाधन विकास, जैसे करीब 18 सर्वाधिक महत्वपूर्ण मंत्रालय भी अन्य ब्राह्मणों के पास हैं।

 सुरेश प्रभु और मनोहर पर्रिकर के केंद्रीय मंत्री बनने पर गौड़ सारस्वत ब्राह्मण समुदाय में खासी प्रसन्नता देखी गई थी। वरिष्ठ पत्रकार और गौड़ सारस्वत ब्राह्मण समुदाय के वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी दोनों के मंत्री बनने पर उन्हें जीएसबी प्राइड बताकर ट्विट किया था।

 

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75789