Monday, 19th February 2018

आरक्षण के साथ-साथ सम्मान भी मिलना चाहिए : अखिलेश यादव

Wed, Aug 10, 2016 9:36 PM

लखनऊ, मुख्यंमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आरक्षण का सवाल काफी बड़ा है।कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि संविधान में सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए इसकी व्यवस्था की गई है। लोगों को आरक्षण के साथ-साथ सम्मान भी मिलना चाहिए। उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का नाम लिए बगैर कहा कि जो लोग इसकी समीक्षा की बात कह रहे हैं, उन्हें अपनी बात और साफ तरीके से रखनी चाहिए। ये एक बहस का विषय हो सकता है।

मुख्यंमंत्री अखिलेश यादव ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि गोरक्षा का मामला विकास के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए उठाया गया है।  उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों के यहां गाए कहां है, गाए तो हमारे यहां मिलती हैं। इस मुद्दे पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।

 

भाजपा नेता राजनाथ सिंह के यूपी को प्रश्न प्रदेश बताने पर मुख्य्मंत्री ने कहा कि बड़ी योजनाओं के जरिये हमने पहले ही सारे जवाब दे दिए हैं। आगरा एक्सनप्रेस-वे, मेट्रो जैसी परियोजना के माध्यिम से लोगों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों के 73 सांसद यूपी के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। इस सांसदों को चाहिए कि प्रदेश को केंद्रीय सरकार की योजनाओं का बकाया पैसा दिलवाएं।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

39 %
10 %
52 %
Total Hits : 81549