Sunday, 21st January 2018

बॉक्सर विकास कृष्ण यादव ओलंपिक के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुँचे

Wed, Aug 10, 2016 3:48 PM

रियो ओलंपिक, 10 अगस्त, 2016 :  एशियाई खेलों के गोल्ड मेडलिस्ट  मुक्केबाज विकास कृष्ण यादव ओलंपिक खेलों में प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड में पहुंच गए हैं। विकास कृष्ण ने मंगलवार को पुरुषों की 75 किलोग्राम मिडिलवेट स्पर्धा के पहले मुकाबले में अमेरिका के अल्बर्ट शोन चार्ल्स कोनवेल को 3-0 से हरा दिया।

पहले राउंड में अल्बर्ट हावी रहे, लेकिन विकास ने कुशलता के साथ अंक अर्जित किए।  पहले राउंड में विकास को तीनों निर्णायकों ने 10-10 अंक दिए, जबकि कोनवेल को 9-9 अंक मिल सके।



दूसरे राउंड में  विकास को पहले निर्णायक ने नौ अंक दिए जबकि शेष निर्णायकों ने 10-10 अंक दिए। इस राउंड में कोनवेल को सिर्फ एक निर्णायक ने 10 अंक दिए। दो राउंड में पिछड़ने के बाद कोनवेल ने तीसरे राउंड में शानदार वापसी की और विकास पर कई तगड़े प्रहार किए जिनमें से कुछ विकास के चेहरे पर भी लगे, लेकिन विकास कुशलता के साथ अंक हासिल करते रहे।

विकास को इसी का लाभ मिला। तीसरे राउंड में उन्हें केवल एक निर्णायक ने पूरे अंक दिए, जबकि कोनवेल दो निर्णायकों से पूरे अंक हासिल करने में सफल रहे। शुरुआती बढ़त का फायदा लेकर, विकास कृष्ण अंकों के आधार पर ये मुकाबला जीत गए।

अब विकास का अगला मुकाबला प्री-क्वार्टर फाइनल में 12 अगस्त को होगा।
 

 
 
 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

37 %
9 %
53 %
Total Hits : 80205