Thursday, 21st September 2017

नरसिंह यादव को ओलंपिक समिति से भी मिली मंजूरी

Sat, Aug 6, 2016 12:51 AM

अब पहलवान नरसिंह यादव के रियो ओलंपिक में जाने की आखिरी बाधा भी दूर हो गई है। नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी और यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग से  क्लीन चिट मिलने के बाद अब उन्हें ओलंपिक आयोजन समिति से भी मंजूरी मिल गई है। आयोजन समिति की वेबसाइट पर नरसिंह यादव का नाम 74 किलोग्राम वर्ग के फ्री स्टाइल शैली में अपडेट कर दिया गया है।

हालाँकि, अब भी वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) ओलंपिक समिति के इस फैसले के खिलाफ खेल पंचाट में अपील कर सकती है, जिसके लिए 21 दिन का समय रहता है। वाडा अगर अपील करती है तो नरसिंह को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। खेल पंचाट ने ओलिंपिक के दौरान तुरंत फैसलों के लिए तदर्थ डिवीजन बनाई है जिसके पास अपील की जाएगी। अगर वाडा अपील नहीं करती है तो नरसिंह के खेलने में दिक्कत नहीं होगी। 

वैसे नरसिंह को रियो जाने से पहले डोप टेस्ट ज़रूर देना होगा। पहले  वे गुरुवार को डोप टेस्ट देने वाले थे, फिर उन्होंने कुछ दिन रुकने का फैसला किया। वे अभी प्राइवेट लैब से सलाह ले रहे हैं कि उनके अंदर अब भी प्रतिबंधित पदार्थ के तत्व बचे हैं कि नहीं? डब्ल्यूएफआई ने नरसिंह को दस तारीख को मुंबई से रियो भेजने की तैयारी कर ली है। इसी दिन जॉर्जिया में अभ्यास कर रहे बाकी भारतीय पहलवान रियो के लिए उड़ान भरेंगे।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75821