Monday, 25th September 2017

बसोर समाज ने सांसद लक्ष्मी नारायण यादव को दिया धन्यवाद

Thu, Aug 4, 2016 12:26 AM

नई दिल्ली, 3 अगस्त, 2016:  दिल्ली में रह रहे बुंदेलखंड के बसोर समाज ने आज सागर के सांसद लक्ष्मी नारायण यादव से मिलकर बसोर जाति को दिल्ली की अनुसूचित जातियों की सूची में शामिल कराने की मांग उठाने के लिए धन्यवाद दिया। अखिल भारतीय बसोर समाज विकास समिति के सदस्यों ने श्री यादव के निवास पर उनसे भेंट की और गुलदस्ता भेंटकर उनका आभार जताया।
श्री यादव ने लोकसभा में मांग उठाई थी कि बसोर जाति के जो लोग सालों से दिल्ली में आकर रह रहे हैं, उन्हें यहाँ भी अनुसूचित जाति में शामिल किया जाए ताकि वो सरकारी योजनाओँ का लाभ उठाकर अपना भविष्य संवार सकें।
समित के प्रदेशाध्यक्ष राजन धमेरिया और अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि सांसद श्री यादव ने उनके समाज की समस्याओं को समझा है और लोकसभा में उनके हित की बात करके साबित किया है कि वे समाज के वंचित तबकों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं।
श्री यादव ने कहा कि वो समाज कल्याण मंत्री थावरचंद गहलोत से मिलकर फिर से बसोर जाति को दिल्ली में अऩुसूचित जाति में शामिल करने का आग्रह करेंगे और इस दिशा में बसोर समाज का पूरा साथ हमेशा देंगे। 
उल्लेखनीय है कि दिल्ली में करीब 70 साल से आकर रह रहे बसोर समाज की बहुत बड़ी संख्या है लेकिन राज्य में उन्हें अनुसूचित जाति का दर्जा नहीं मिला है। दिल्ली में बसोर समाज के लोगों की संख्कया 5 लाख से ज्यादा  है। ये लोग अधिकतर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड से आए हैं।

Comments 5

Comment Now


Previous Comments

24चैनल एवं यादव जी को धन्यवाद

शिवलाल मकोरिये

Basor samaj ko Delhi ki Jati ki soochi m sammlit kiya Jay

Rakesh kumar

बड़ी विडम्बना है कि दिल्ली सरकार बसोर समाज की एक जायज मांग पूरी नहीं कर पा रही है। जो लगभग तीन साल से तो बुंदेलखंड विकास परिषद् भी वार बार कहता आ रहा है। दिल्ली सरकार के राजनेताओं का कोई दायित्व है या नहीं या बसोर समाज के लोग यूँ ही दर दर भटकते रहे। दिल्ली सरकार को तुरंत यह कार्य करना चाहिए। हम सब बसोर समाज के इस काम में उनके साथ हैं

CA Adish Kumar Jain

बसोर समाज की ये जायज मांग भी हल करने में दिल्ली सरकार इतना वक्त लगा रही है, जबकि 3 साल से तो बुंदेलखंड विकास परिषद् ने भी इस मांग को समर्थन दिया हुआ है। बड़ी विडंबना है। हम सब बसोर समाज की इस मांग का समर्थन करते हैं।

CA Adish Kumar Jain

Mera rastrahit ka darja mile

lokesh Dhanuk

Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75859