Thursday, 21st September 2017

पहलवान नरसिंह यादव जाएँगे ओलंपिक में : नाडा ने माना कि साजिश हुई थी।

Mon, Aug 1, 2016 6:55 PM

नई दिल्ली, 1 अगस्त, 2016 : आखिरकार, पहलवान नरसिंह यादव ने साबित कर दिया कि डोपिंग मामले में उनके खिलाफ साजिश हुई थी। नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी ( नाडा ) ने लंबी सुनवाई के बाद आखिरकार नरसिंह यादव की दलील मान ली। इसके साथ ही नरसिंह यादव के रियो ओलंपिक में जाने का रास्ता साफ हो गया है। नाडा ने नरसिंह यादव पर लगा प्रतिबंध भी हटा लिया है।

नरसिंह यादव पर प्रतिबंधित दवा लेने का आरोप था। नाडा ने कहा है कि नरसिंह यादव के खाने में मिलावट की गई थी। राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) नरसिंह के डोपिंग मामले की जांच कर रही थी। इससे पहले मामले की सुनवाई करते हुए अपना फैसला सोमवार तक के लिये टाल दिया था।

नरसिंह यादव डोपिंग के दो टेस्ट में फेल हो गये थे. जिसके बाद उनके रियो जाने पर संशय पैदा हो गया था। 

 नाडा के अधिकारियों ने माना कि इस मामले में नरसिंह साज़िश के शिकार हुए हैं। हालाँकि  ये पता नहीं चल सकता है कि प्रतिबंधित दवा उनके शरीर में कैसे आई। भारतीय ओलंपिक संघ उनके बचाव में सामने आया और उन्हें पूरी मदद देने का भरोसा दिया था। 

नरसिंह यादव ने प्रधानमंत्री से इस मामले में दखल देने का अनुरोध किया था। नाडा की क्लीनचिट के बाद नरसिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया है।

डोपिंग मामले में फँसने के कारण नरसिंह यादव के रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने की संभावना कम हो गई थी और उनकी जगह पहलवान प्रवीण राणा का नाम सूची में शामिल कर लिया गया था। हालाँकि, कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि अगर नरसिंह यादव को नाडा से क्लीनचिट मिल जाती है तो वे रियो ओलंपिक जा सकते हैं।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75821