Wednesday, 22nd November 2017

मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह बिहार से गिरफ्तार

Fri, Jul 29, 2016 4:13 PM

29 जुलाई 2016: बसपा नेता मायावती पर अभद्र टिप्पणी करके चर्चा में आए भाजपा से निष्कासित दयाशंकर सिंह को आखिर गिरफ्तार कर लिया गया। दयाशंकर को यूपी पुलिस ने बिहार पुलिस की मदद से बक्सर के चीनी मिल मुहल्ले से गिरफ्तार किया।अब उन्हे लखनऊ लाया जा रहा है।

दयाशंकर ने अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ में याचिका दायर की थी लेकिन अदालत ने याचिका खारिज कर दी थी। मामले की अगली सुनवाई 8 अगस्त को होनी है। याचिका खारिज होने के बाद यूपी पुलिस ने दयाशंकर की घेरेबंदी तेज कर दी थी। इस बीच खबरें आई थीं कि दयाशंकर झारखंड में देखा गया है। उसने मीडिया वालों से बात भी की थी। अपने खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद से ही दयाशंकर सिंह अंडरग्राउंड हो गए थे। मायावती ने आरोप लगाया था कि राज्‍य की सपा सरकार और बीजेपी दोनों ही उन्‍हें बचाने की कोशिश कर रही हैं।

दयाशंकर सिंह जुलाई महीने में ही यूपी बीजेपी के उपाध्‍यक्ष बनाए गए थे। इसके कुछ दिन बाद उन्‍होंने एक विवादास्‍पद बयान दिया। उन्‍होंने कथित तौर पर मायावती की तुलना वेश्या से की थी। इसके बाद, मायावती ने यह मामला राज्‍यसभा में उठाया। बीजेपी तुरंत बैकफुट पर आ गई। सदन में जेटली ने निजी तौर पर दुख जताया। पार्टी ने पहले दयाशंकर को सस्‍पेंड किया और बाद में छह साल के लिए बाहर का रास्‍ता भी दिया दिया। हालांकि, बसपा कार्यकर्ता इससे संतुष्‍ट नहीं हुए और वे प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर आए। बसपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर दयाशंकर की पत्‍नी और बेटी के बारे में भद्दी टिप्‍पणी की। इसके बाद, दयाशंकर की पत्‍नी ने मायावती और बसपा के कुछ अन्‍य नेताओं के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराते हुए गिरफ्तारी की मांग की। बीजेपी भी बसपा के खिलाफ सड़कों पर उतर आई और जमकर प्रदर्शन किया।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
9 %
57 %
Total Hits : 77568