Saturday, 18th November 2017

भाजपा सांसद छेदी पासवान की लोकसभा सदस्यता रद्द : हलफनामे में जानकारी छिपाई थी

Thu, Jul 28, 2016 5:06 PM

पटना: बिहार के सासाराम से बीजेपी सांसद छेदी पासवान की लोकसभा की  सदस्‍यता आज पटना हाईकोर्ट ने  आज रद्द करने का निर्देश दिया है। छेदी पर चुनाव के दौरान दाखिल किए गए हलफनामे में जानकारी छिपाने का आरोप है।
छेदी पासवान के खिलाफ गंगा मिश्रा ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने छेदी पर जानकारी छिपाने की याचिका में शिकायत की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि छेदी नामांकन के दौरान अपने ऊपर दर्ज अपराधिक मामलों को छिपाया है। इस मामले को लेकर पटना हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही थी।

न्यायमूर्ति केके मंडल की एकल पीठ ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है।  छेदी बीजेपी के टिकट सासाराम से चुनाव जीते थे। इससे पहले वे बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। वहीं, इस फैसले पर छेदी पासवान ने कहा है कि मैं हाईकोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं। लेकिन इस फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत का दरवाजा खट खटखटाऊंगा।

छेदी पासवान ने पिछले लोकसभा चुनाव में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को सासाराम सीट से हराया था। वे तीसरी बार लोकसभा के सदस्य चुने गए थे। इसके पहले वे 1989 और 1991 में जनता दल से सांसद चुने गए थे।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

31 %
9 %
59 %
Total Hits : 77345