Wednesday, 20th September 2017

बहुजन समाज पार्टी को फिर झटका : दो विधायकों ने छोड़ी पार्टी

Wed, Jul 27, 2016 5:23 PM

भाजपा के उत्तर प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की अभद्र टिप्पणी से बसपाइयों में पैदा गुस्सा से उत्साहित मायावती को अगले ही दिन बसपाइयों के दयाशंकर की बेटी को पेश करो के नारे लगाने से शर्मिंदगी उठानी पड़ी और बैकफुट पर आना पड़ा। इस बीच एक और झटका बसपा को लगा है। उसके दो और विधायकों ने पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता विरोधी दल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और वरिष्ठ नेता आर के चौधरी के बाद आज दो विधायकों ने बगावत कर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को करारा झटका दिया।बगावत करने वाले विधायक रोमी साहनी और ब्रजेश वर्मा ने पार्टी अध्यक्ष मायावती पर पैसे लेकर टिकट देने के गंभीर आरोप भी लगाये। दोनों विधायकों ने दयाशंकर सिंह के परिजनो के सम्बन्ध में की गयी बसपा नेताओं की टिप्पणी को भी गलत बताया। 
इससे पहले बसपा नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या ने भी पार्टी छोड़ी थी और उन्होंने मायावती को दौलत की बेटी कहते हुयें कई सनसनीखेज आरोप लगाये थे। मौर्या के बाद पासी समाज में ज़नाधार रखने वाले आर के चौधरी ने भी मायावती पे टिकेट बेचने का आरोप लगा कर पार्टी छोड़ दी थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करके रोमी साहनी ने कहा कि मुझसे पांच और ब्रजेश से चार करोड़ रुपए मांगे गए। उन्होंने कहा कि एक टिकट के लिए 10 करोड़ रुपए तक मांगे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मायावती के घर पर हमसे पैसे मांगे गए हैं। बता दें कि रोमी साहनी पलिया सीट से विधायक हैं और वर्मा बिलग्राम से विधायक हैं।

रोमी साहनी का आरोप है कि उनका टिकट काटकर एक व्‍यापारी को 4 करोड़ में दिया गया। वहीं, इस पर पलटवार करते हुए बसपा नेता ब्रजेश पाठक ने कहा कि लिखित माफी मांगने पर दोनों की वापसी हुई थी। माफी देते वक्‍त ही कहा गया था कि टिकट नहीं दिया जाएगा। दोनों विधायकों ने सुधरने का मौका मांगा था, लेकिन अब वे टिकट न मिलने से बौखला गए हैं।

 
 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75805