Monday, 25th September 2017

अब गौमांस रखने के आरोप में मंदसौर में महिलाओं की पिटाई

Wed, Jul 27, 2016 1:18 PM

 

मंदसौर: गौमांस की तस्करी के आरोप में मंदसौर में दो मुस्लिम महिलाओं की सरेआम पिटाई करने का मामला सामने आया है। हिंदूवादी संगठन ने आरोप लगाया था कि इन महिलाओं के पास 30 किलोग्राम गौमांस है। हालाँकि इन महिलाओं के पास से मिला मांस गाय का नहीं बल्कि भैंसे का पाया गया। 

इसके बावजूद उन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। इसके पहले लोगों ने महिलाओं की पिटाई की और गालियाँ भी दीं। पुलिस मुश्किल से उन्हें छुड़ाकर थाने ला पाई।
पुलिस का कहना है कि उनके पास से 30 किलो मीट मिला है। स्थानीय डॉक्टरों ने पाया कि यह भैंसे का मीट है। पुलिस ने उन्हें भैंसे के मीट की तस्करी के आरोप में कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रेलवे स्टेशन पर सार्वजिनक तौर पर इन महिलाओं के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार करने वाले औरतों और आदमियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने महिलाओं की पिटाई को छोटी-मोटी घटना बताते हुए इसे जनाक्रोश की अभिव्यक्ति बताया है।

राज्यसभा में बसपा नेता मायावती ने सबसे पहले मंदसौर में महिलाओं के साथ हुई मारपीट का मामला उठाया। कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर अपना आक्रोश जाहिर किया। कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने भी कहा कि गो रक्षा होनी चाहिए, लेकिन उसे बहाना बनाकर दलित और मुसलमानों को टार्गेट करने के खिलाफ हूं। 

वहीं बीजेपी का बचाव करते हुए नकवी ने कहा, “बहन मायावती ने जिस घटना का जिक्र किया है, मध्य प्रदेश सरकार ने तत्काल कार्रवाई की है. मुकदमा दर्ज किया गया है. हम देश में विश्वास और विकास के माहौल को कायम करना चाहते हैं. हर तबके के विकास और विश्वास के लिए सरकार प्रतिबंद्ध है.”

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75859