Monday, 25th September 2017

शरद यादव, डी राजा और वृंदा करात पहुंचे गुजरात, पीड़ित दलितों से मिले

Sat, Jul 23, 2016 8:09 PM

गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में उना तालुका के मोटा समढियाणा गांव में दलित युवकों पर हुए अत्याचार के सिलसिले में राजनेताआें के दौरे का सिलसिला आज भी जारी रहा अौर जनता दल यूनाईटेड के नेता शरद यादव, माकपा नेत्री वृंदा करात, भाकपा महासचिव डी रजा और बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर के पौत्र प्रकाश आंबेडकर ने यहां सिविल अस्पताल तथा उक्त गांव जाकर पीडितों तथा उनके परिजनों तथा उनके समर्थन में जहर पीने वाले युवकों से मुलाकात की।

 करात ने इस मौके पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी पर कडा प्रहार किया।उन्होंने कहा कि दलितों की बेरहम पिटायी की घटना के बारे में श्री मोदी मौन क्यों हैं।वह विदेश और देश के अन्य हिस्सों का दौरा तो कर रहे हैं पर अपने ही राज्य गुजरात में इस घटना के पीडितों से मिलने नहीं आ रहे।भाजपा सरकार दलितों की रक्षा में पूरी तरह विफल रही है। श्री यादव ने कहा कि वह इस घटना का प्रतिकार करने के लिए और पीडितों के प्रति एकजुटता दर्शाने और उनकी आवाज बनने के लिए गुजरात आये हैं।
 

संसद में भी शरद यादव ने गुजरात के मसले को जोरदार तरीके उठाया था और कहा था कि देश भर में जगह-जगह ऐसे गौरक्षक पैदा हो गए हैं जिनके कारण गायों को कहीं लाना -ले जाना तक मुश्किल हो गया है। कोई गाय को इलाज के लिए भी ले जा रहा हो तो ये लोग उसकी पिटाई करते हैं। शरद यादव ने सवाल उठाया कि कौन बना रहा है ये गौरक्षक दल और सरकार इन पर पाबंदी क्यों नहीं लगा रही है। जाति व्यवस्था पर कड़े प्रहार करते हुए शरद यादव ने कहा कि अमेरिका की हम लोग रहन-सहन, बोल-चाल की बहुत नकल करते हैं, लेकिन उससे सामाजिक व्यवस्था में बदलाव के बारे में नहीं सीखते। अमेरिकियों ने उस बिल्डिंग तक में ब्लैक को  बैठा दिया है जिसका नाम ही व्हाइट हाउस है, लेकिन हमारा समाज है कि बदलने को तैयार नहीं।

शरद यादव ने गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल को भी हटाने की मांग की और कहा कि उनके बस का नहीं है गुजरात को संभाल पाना।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75859