Saturday, 20th January 2018

राज बब्बर ने शुरू किया कांग्रेस का मिशन उत्तर प्रदेश

Sun, Jul 17, 2016 9:48 PM

लखनऊ पहुंचे कांग्रेस पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अब उनके बातोंं पर देश में कोई ताली नहीं बजाता है, तो वह विदेश में जाकर ताली बजवाते हैं.

वहीं अमित शाह पर भी राज बब्बर ने निशाना साधते हुए कहा कि एक बड़ी डील-डौल के नेता यूपी में घूम रहे और आजकल यूपी वालों से डील कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी लाभ और फायदा लेने वालों की पार्टी है.

कांग्रेसियों में नई उर्जा डालने की कवायद करते हुए शीला दीक्षित ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं लोगों से मिलकर कांग्रेस का भरोसा पैदा करूंगी, हर जिले का दौरा करूंगी और कांग्रेस को आगे ले जाऊंगी.

यूपी कांग्रेस में आलाकमान के बड़े बदलाव की घोषणा के बाद रविवार को सभी प्रमुख नेता लखनऊ पहुंचे। इस दौरान अरसे बाद कांग्रेसी रोड शो से लेकर माल एवेन्‍यू स्थित प्रदेश कार्यालय तक अपने नेताओं के स्‍वागत के लिए उमड़ पड़े।

 

यूपी में मुख्‍यमंत्री पद पर कांग्रेस का चेहरा शीला दीक्षित, नए प्रदेश अध्‍यक्ष राजबब्बर, राज्‍यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और संजय सिंह को अमौसी एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से लाद दिया। हालांकि इन नेताओं के साथ प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद नहीं आए। इस दौरान रोड शो के लिए ट्रक पर बना मंच टूट गया। मंच टूटने से शीला दीक्षित को हल्की चोट आई।

इससे थोड़ी देर के लिए भगदड मच गई लेकिन तुरंत ही सभी नेता दूसरी गाडि़यों में बैठकर आगे बढ़े। प्रदेश मुख्यालय पर कार्यक्रम से पहले शहर में 101 स्थानों पर रोड शो के दौरान स्वागत किया गया। इस दौरान कई जगहों पर नेताओं ने अपने संबोधन के जरिये कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

एयरपोर्ट से लेकर हजरतगंज तक उत्‍साह से लबरेज कांग्रेसियों के साथ पार्टी के वरिष्‍ठ नेता राजीव शुक्ला, आरपीएन सिंह, जितिन प्रसाद व रीता बहुगुणा जोशी आदि भी मौजूद रहीं। हजरतगंज में शीला दीक्षित, राज बब्‍बर आदि ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्‍प चढ़ाकर उन्‍हें नमन किया और यहां से सभी कांग्रेसकार्यालय की तरफ बढ़ गए। वहीं प्रदेश मुख्‍यालय में कांग्रेस की वरिष्‍ठ नेता मोहसिना किदवई और पीएल पुनिया आदि की मौजूदगी में सभा की गई।

निर्मल खत्री ने सौंपा चार्ज
प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय पहुंचने पर सभी नेताओं का जोरदार स्‍वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत के साथ निवर्तमान प्रदेश अध्‍यक्ष निर्मल खत्री ने नए प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्बर को औपचारिक रूप से चार्ज सौंपा। इस मौके पर उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल आदि भी कार्यालय पर मौजूद रहे।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

37 %
9 %
53 %
Total Hits : 80156