Tuesday, 19th September 2017

सलमान खान को महाराष्ट्र महिला आयोग का नोटिस

Wed, Jun 22, 2016 10:33 PM

मुंबई, 22 जून : महाराष्ट्र महिला आयोग ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बलात्कार पीडि़ता संबंधी विवादास्पद बयान पर 29 जून को उन्हें तलब किया है।
    सलमान ने बयान दिया था कि उनकी आगामी फिल्म सुल्तान के एक दृश्य की शूटिंग इतनी थकाने वाली थी कि उसके बाद उन्हें बलात्कार का शिकार महिला जैसा एहसास हुआ। सलमान इस बयान के कारण विवादों में घिर गए हैं और इस बात की मांग की जा रही है कि सलमान इस बयान को लेकर माफी मांगें।
    आयोग की अध्यक्ष विजया रहटकर ने पीटीआई भाषा से कहा, हमने सलमान या उनके वकील को 29 जून को अपराह्न दो बजे हमारे कार्यालय में पेश होकर बयान पर अपना स्पष्टीकरण देने को कहा है।
    उन्होंने कहा, यदि अभिनेता पेश नहीं होते हैं तो हम यह मान लेंगे कि उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है और इस मामले में एकपक्षीय कार्यवाही करेंगे।
    50 वर्षीय अभिनेता ने कहा था, उस छह घंटे की शूटिंग के दौरान मुझे मैदान पर कई बार उठापटक करनी पड़ी। यह मेरे लिए मुश्किल था क्योंकि अगर मुझे किसी को उठाना था, तो मुझे उसी 120 किलोग्राम वजन वाले व्यक्ति को 10 बार 10 तरह से उठाना था और इसी तरह मुझे कई बार पटका गया।
    उन्होंने कहा था, रिंग में असली मुकाबले के दौरान ऐसा इतनी बार दोहराया नहीं जाता। मैं जब शूट के बाद रिंग से बाहर आता था, तो मुझे बलात्कार का शिकार हुई महिला की तरह महसूस होता था।
    राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी सुपरस्टार के इस असंवेदनशील बयान पर स्वत: संग्यान लिया और उन्हें एक पत्र लिखकर सात दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर उन्हें तलब किया जाएगा।
    सलमान के पिता सलीम खान ने अपने बेटे की ओर से प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, सलमान ने जो कहा, जो उदाहरण दिया और उसे जिस संदर्भ में पेश किया, वह निस्संदेह गलत था। उनकी मंशा गलत नहीं थी।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75789