Sunday, 19th November 2017

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस होगा अजीत जोगी की पार्टी का नाम

Wed, Jun 22, 2016 9:51 PM

 छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस से बगावत करने वाले वरिष्ठ नेता अजीत जोगी की नई पार्टी का नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी होगा। 
      कांग्रेस से बगावत करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आज मुख्यमंत्री रमन सिंह के गांव ठाठापुर में अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दी है। जोगी ने अपनी नई पार्टी का नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी रखा है। 
      अजीत जोगी के बेटे और मरवाही विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमित जोगी ने बताया कि इस महीने की छह तारीख को मरवाही क्षेत्र के कोटमी में नया राजनैतिक दल बनाने की घोषणा के बाद, नए दल के नाम को लेकर पिले पंद्रह दिनों से राज्य भर के लोगों में उत्सुकता थी। 
      अमित जोगी ने बताया कि कबीरधाम जिले के ठाठापुर गांव में भारी संख्या में उपस्थित लोगों के बीच अजीत जोगी ने आज नए दल के नाम की घोषणा की है। छत्तीसगढ़ में इस नए राजनैतिक दल का नाम छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जोगी) होगा। 
      जोगी ने बताया कि नए दल के नाम की घोषणा अनोखे रूप से की गयी। पहले अजीत जोगी ने दल का नाम, गांव की एक बच्ची के कान में बताया और उसे चॉक देते हुए नए दल का नाम सबके सामने ब्लैकबोर्ड में लिखने को कहा। बाद में बच्ची ने नए दल का नाम ब्लैकबोर्ड में लिखा। 
      इस दौरान जोगी ने कहा कि वह रमन सरकार के कुशासन से छत्तीसगढ़ की जनता को मुक्त कराकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता बदलाव चाहती है और जनता का जीवन सुखमय बनाने की जिम्मेदारी अब उनकी है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार की छत्तीसगढ़ के लिए कोई सोच नहीं है। दिल्ली पर निर्भरता से राज्य की व्यवस्था ही चरमरा गयी है। दिल्ली में मेक इन इंडिया हुआ तो रमन सरकार ने मेक इन छत्तीसगढ़ कर दिया। यह सरकार छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों के लोगों के हितों के लिए किए जाने वाले फैसलों में दिल्ली की राह देखती बैठती है। 
     उन्होंने कहा कि खनिज और लौह अयस्क से भरपूर छत्तीसगढ़ में आम आदमी की आय नहीं बढ़ी है। नई पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी अब इस व्यवस्था को बदलेगी और छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों के हितों और विकास के लिए कार्य करेगी। जोगी ने कहा कि वह छत्तीसगढ़ में ऐसी व्यवस्था लाएंगे जिसमे धान का समर्थन मूल्य छत्तीसगढ़ में तय होगा। स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और छत्तीसगढ़ कर-मुक्त राज्य बन सकेगा। 
 

 

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
9 %
57 %
Total Hits : 77441