Wednesday, 20th September 2017

स्वामी प्रसाद मौर्य ने छोड़ी बसपा

Wed, Jun 22, 2016 4:12 PM

बहुजन समाज पार्टी के बड़े नेता,और उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने बहुजन समाज पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। श्री मौर्य का इस्तीफा 2017 में उत्तर प्रदेश में सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए बैठी मायावती के लिए करारा झटका माना जा रहा है। श्री मौर्य बसपा सुप्रीमो मायावती के बहुत करीबी थे, और उनके राजनीतिक फैसलों में मुख्य सलाहकार भी होते थे।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती को एक कड़ा पत्र भेजा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मायावती टिकट बेच रही हैं,और दलितों की कोई सुध नहीं ले रही हैं। उन्होंने लिखा कि अंबेडकर और कांशीराम ने पूरी जिंदगी संघर्ष किया लेकिन मायावती केवल नाम के लिए उनकी जयंतियाँ मनाती हैं। टिकट बेचने  के कारण ही 2012 में बसपा की हार हुई थी। उन्होंने कहा है कि 31 अगस्त 2015 को उन्होंने मायावती से टिकट के बदले पैसे न लेने को कहा था, लेकिन उन्होंने उनकी बात नहीं मानी।

पडरौना से विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य की कुशवाहा, मौर्य, सैनी समाज में काफी अच्छी पैठ है और बहुजन आंदोलन से जुड़े लोग भी उनका सम्मान करते हैं।

अनुमान लगाया जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य अब समाजवादी पार्टी में जा सकते हैं। उनके जल्द ही मंत्री बनने की भी संभावना जताई जा रही है। स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने पर मायावती ने कहा है कि वे अपने बेटा-बेटी के लिए टिकट मांग रहे थे जिसके लिए पार्टी ने मना कर दिया था। मायावती ने यह भी कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव के पुराने साथी रहे हैं, और अपना भविष्य देखकर ही वे बसपा में आए थे।

 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

29 %
10 %
60 %
Total Hits : 75805