Sunday, 19th November 2017

कमलनाथ ने पंजाब प्रभारी पद से दिया इस्तीफा

Thu, Jun 16, 2016 12:47 AM

वर्ष 1984 के सिख विरोधी दंगों में कथित भूमिका को लेकर पैदा नये विवाद के बीच, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आज रात उन्हें तीन दिन पहले सौंपा गया पंजाब का प्रभार लौटा दिया। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों में नुकसान को रोकने के स्पष्ट प्रयास में यह कदम उठाया क्याेंकि विरोधी दल इस मुद्दे को उठा रहे हैं।
      उन्हाेंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा जिन्हाेंने उनका इस्तीफा तुरंत मंजूर किया और उन्हें पार्टी महासचिव पद से मुक्त कर दिया ।
      पंजाब और हरियाणा के तीन दिन पहले प्रभारी महासचिव बनाए गए कमलनाथ ने सोनिया को लिखे अपने पत्र में  पंजाब के प्रभार से उन्हें अलग कर दिया जाए ताकि विरोधी दल मुद्दों को भटका न पाएं।
      पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ ने कहा कि वह पिछले कुछ दिन में नयी दिल्ली में 1984 के दर्दनाक दंगों को लेकर पैदा गैरजरूरी विवाद से जुड़े घटनाक्रम से आहत हैं।
      उन्होंने यह कदम ऐसे समय उठाया जब अकाली दल, भाजपा और आप ने इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख विरोधी दंगों में कमलनाथ की कथित भूमिका को लेकर उन पर तथा कांग्रेस पर हमला साधा। उनकी नियुक्ति को सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा बताते हुए तीनों दल इस नियुक्ति को बड़ा तूल देने की तैयारी में थे।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
58 %
Total Hits : 77412