Friday, 24th November 2017

जानिए कौन है प्रीति महापात्रा !!!

Fri, Jun 10, 2016 8:53 PM

पैसे के बल पर राज्यसभा चुनाव जीतने का दम भरने वाली भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दूसरी उम्मीदवार प्रीति महापात्र कौन हैं?
36 साल की प्रीति महापात्र अपने को समाजसेवी बताती हैं। मूल रूप से गुजरात की रहने वाली प्रीति मुंबई में रहती हैं और कृष्णलीला फाउंडेशन चलाती हैं, जोकि महाराष्ट्र, गुजरात और उड़ीसा में एक्टिव है। भाजपा ने उन्हें औपचारिक रूप से टिकट नहीं दिया है क्योंकि वो उनकी हार की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहतीं। वैसे प्रीति महापात्र नरेंद्र मोदी विचार मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। इन्होंने सेंट जोसेफ हाई स्कूल मुंबई और मुंबई यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। इनके पति हरिहर महापात्र रियल एस्टेट डेवलपर हैं। इसके साथ ही इनके कई और भी बिजनेस भी हैं।
भाजपा में एकदम सूट करती हैं प्रीति महापात्र क्योंकि उन पर ठगी का आरोप लग चुका है। औरंगाबाद के एक स्त्री रोग विशेषज्ञ ने प्रीति और हरिहर महापात्रा पर 5.5 करोड़ रुपए ठगने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि एक फ्लैट और 10 स्टोरी बिल्डिंग में शेयर के नाम पर उन्होंने उनसे पैसे लिए, जो कि कभी सामने आए ही नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि बिल्डर ने उन्हें फर्जी जाली प्रमाण पत्र दिया था। हरिहर इस मामले में तिहाड़ जेल भी जा चुके हैं।
उत्तरप्रदेश मेें प्रीति महापात्र की एंट्री नरेंद्र मोदी ने धनपशु के रूप में कराई है। राज्य में राज्यसभा की 11 सीटों के चुनाव होने हैं, और हर उम्मीदवार को जीतने के लिए 34 वोट चाहिए। भाजपा के पास कुल 41 उम्मीदवार हैं। भाजपा के बचे सात वोट प्रीति को मिलेंगे। 5 वोटों का जुगाड़ प्रीति कर चुकी हैं। बाकी 22 वोट का इंतजाम करने में जुटी हैं। 
प्रीति के कई निर्दलीय प्रस्तावक बन गए, ज‍िनमें प्रमुख रूप से अपना दल के आरके वर्मा, रामपाल यादव, निर्दलीय विधायक फतेह बहादुर सिंह प्रस्तावक बने। बीजेपी विधायक सलिल विश्नोई, बावन सिंह प्रस्तावक। बीजेपी विधायक उपेंद्र तिवारी, आशुतोष टंडन, बीजेपी विधायक कपिलदेव भी प्रीति के प्रस्तावक बन गए। विधायक बाला प्रसाद अवस्थी, कृष्णा पासवान भी प्रस्तावकों में शामिल रहे।
भाजपा को लगता है कि विधानपरिषद में खरीदफरोख्त भले ही काम न आ पाई हो लेकिन राज्यसभा चुनाव में प्रीति महापात्र पैसे के बल पर जीत हासिल कर लेंगी। फिलहाल, सपा के 7, बसपा के 2, कांग्रेस और भाजपा का एक एक उम्मीदवार जीत सकता है
 

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
10 %
56 %
Total Hits : 77699