Friday, 24th November 2017

साल के अंत तक शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण

Tue, May 17, 2016 7:05 PM

नई दिल्ली। साल 2016 के खत्म होने से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। यही नहीं, जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने की प्रक्रिया भी 2017 के अंत तक शुरू हो जाएगी। सोमवार को एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रह्माण्यम स्वामी ने यह दावा किया।हालांकि कार्यक्रम में मौजूद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के असदुद्दीन ओवैसी ने इससे नाइत्तेफाकी जताई।
स्वामी ने कहा, "राम मंदिर का निर्माण साल के अंत तक शुरू हो जाएगा। सभी संबंधित पक्ष चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई रोजाना हो। अगर ऐसा हुआ तो 30 दिन में फैसला आ जाएगा।"
वहीं, ओवैसी ने कहा, यह संभव नहीं है। अदालत के दस्तावेजों के अनुवाद में ही छह महीने लग जाएंगे। उन्होंने भाजपा सांसद के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के दावे को भी चुनौती दी। कहा, जम्मू-कश्मीर को एकजुट रखने के लिए अनुच्छेद 370 जरूरी है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।
उन्होंने जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ सरकार बनाते समय अनुच्छेद 370 को भूलने पर भाजपा को आड़े हाथ लिया। कहा, पार्टी की असलियत सामने आ चुकी है। ओवैसी के अनुसार, भारत में समान नागरिक संहिता लागू करना संभव नहीं है।

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

34 %
10 %
56 %
Total Hits : 77699