Sunday, 19th November 2017

फोटो खींचे प्रभु से मिल सकेंगे आप

Tue, Apr 26, 2016 6:25 PM

नई दिल्ली। सेल्फी के इस दौर में रेल यात्रा के दौरान मनमोहक फोटो खींचना अब आम शगल है। यात्रियों के इस शौक को भारतीय रेलवे ने उनसे जुड़ने का आधार बनाया है। कोई भी यात्री रेल से यात्रा के दौरान मनमोहक दृश्य को कैमरे में कैद कर उसे रेलवे के ट्विटर एकाउंट या इंस्टाग्राम पर भेज सकता है।
यदि उसकी तस्वीर अच्छी होगी तो न सिर्फ उसे भारतीय रेल की मासिक पत्रिका देशबंधु में प्रकाशित किया जाएगा, बल्कि रेलमंत्री सुरेश प्रभु भी उससे स्वयं मिलेंगे।
इसके लिए रेलमंत्री ने रेल दृष्टि प्रतियोगिता की शुरुआत की है। रेलयात्री यात्रा के दौरान ट्रेन, रेलवे स्टेशन, प्लेटफॉर्म, रेलवे पुल तथा ट्रेन से दिखने वाले मनमोहक दृश्य की तस्वीर खींचकर रेलदृष्टि हैश टैग के साथ पोस्ट कर सकते हैं।
रेल मंत्रालय उनमें से अच्छी तस्वीर का चयन कर उस रेलयात्री को रेलमंत्री से मुलाकात का न्योता भेजेगा। साथ ही उस तस्वीर को रेलमंत्री रिट्वीट भी करेंगे। इस संबंध में सुरेश प्रभु व रेल मंत्रालय के ट्वीट करने के बाद से रेल यात्रियों में तस्वीर खींचकर भेजने की होड़ लग गई है।
पिछले तीन दिनों में हजारों की संख्या में फोटो भेजे जा चुके हैं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत रेलवे की साफ-सफाई, आम यात्रियों को रेलवे से जोड़ने, रेलवे की छवि सुधारने तथा रेल की सुविधाओं को हर ओर पहुंचाने के मकसद से रेलमंत्री ने इस प्रतियोगिता की शुरुआत की है
-------------------------

Comments 0

Comment Now


Videos Gallery

Poll of the day

शिवराज सरकार किसानों को बर्बाद क्यों कर रही है?

32 %
9 %
59 %
Total Hits : 77389